Saturday, May 4 2024 | Time 04:56 Hrs(IST)
image
खेल


मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) ओलंपियन और महिला पिस्टल शूटर मनु भाकर ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओलंपिक चयन ट्रायल टी1 (ओएसटी टी1) प्राप्त करने के लिए, विश्व रिकॉर्ड से छह अंक अधिक अंक हासिल करते हुए चार प्रतिद्वंदी महिलाओं को शनिवार को यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में धूल चटा दी।

बाद में अनीश भानवाला ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल (आरएफपी) ओएसटी टी1 में अपेक्षित विनियमन जीत हासिल की। आज के दिन राइफल और पिस्टल पेरिस ओलंपिक ट्रायल 1 और 2 के पहले विजेताओं की पहचान हुई।

डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी) 1 और 2 राइफल/पिस्टल के पहले दिन प्रतियोगिता के अंत में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में मनु शीर्ष पर रहीं, जबकि भावेश शेखावत ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल (आरएफपी) चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

महिलाओं के फाइनल में मनु ने पूरी तरह से अपने क्लास का परिचय दिया, पांच रैपिड-फायर शॉट्स की 10 श्रृंखलाओं में उनका स्कोर 4,4,5,5,5,5,4,5,5 और 5 था। जब ईशा 23 के स्कोर के साथ सातवीं श्रृंखला में बाहर होने वाली पहली महिला थीं, तब मनु पहले से ही 32 के स्कोर पर थीं, रिदम और अभिदन्या से छह आगे, जो उस समय बराबरी पर थे।

क्वालीफाइंग में 585 अंक बटोरने की वजह से ईशा सिंह हालांकि इसके अंत में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओएसटी का नेतृत्व करेंगी। ईशा के इस स्कोर ने उन्हें शुक्रवार को पांच महिलाओं प्रतिद्वंदियों के बीच में शीर्ष पर पहुंचने में मदद की। सिमरनप्रीत, अभिदन्या और रिदम के साथ मनु दूसरे स्थान पर होंगी।

अनीश ने पुरुषों के आरएफपी में भी अपने शानदार प्रदर्शन का प्रमाण दिया जब उन्होंने 33 हिट के साथ फिनिश किया। वह विजयवीर सिद्धू से छह अंक आगे रहे जो दूसरे स्थान पर थे। आदर्श सिंह ने 23 हिट के साथ तीसरा पोडियम पॉइंट हासिल किया।

क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहने के बाद भावेश शेखावत(18 हिट) के साथ चौथे स्थान पर रहे, जबकि अंकुर गोयल (10 हिट) के साथ बाहर होने वाले पहले पुरुष शूटर रहे।

बेहतर क्वालीफाइंग स्कोर के कारण, विजयवीर वर्तमान में उस स्टेज के शीर्ष पर अनीश को पीछे छोड़ दिया, जो बदले में इस स्टेज पर भावेश के साथ अभी अनिश्चित है।

समान स्पर्धाओं के लिए ओएसटी टी2 रविवार को क्वालिफिकेशन राउंड के साथ शुरू होगा, जिसका फाइनल सोमवार को होगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

03 May 2024 | 11:37 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

see more..
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

03 May 2024 | 10:08 PM

दुबई 03 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि भारत ने एकदिवसीय और टी-20 में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image