Monday, Apr 29 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मैरियट इंटरनेशनल ने गुरनानी रिसॉर्ट्स और होटलों के साथ किया एक समझौता

मैरियट इंटरनेशनल ने गुरनानी रिसॉर्ट्स और होटलों के साथ किया एक समझौता

जयपुर, 18 मार्च (वार्ता) मैरियट इंटरनेशनल, इंक. ने अपने विश्व स्तर पर प्रशंसित द रिट्ज-कार्लटन ब्रांड की जयपुर में शुरुआत के लिए गुरनानी रिसॉर्ट्स एंड होटल्स के साथ सोमवार को यहां एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर मैरियट इंटरनेशनल में चीन को छोड़कर एशिया प्रशांत के अध्यक्ष राजीव मेनन एवं गुरनामी ग्रुप के अध्यक्ष मोहन दास गुरनामी ने सोमवार को यहां मीडिया को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह रिसोर्ट वर्ष 2027 में बनकर तैयार होने एवं इसके बाद शुरू हो जाने की सम्भावना है। यह 250-की रिज़ॉर्ट यहाँ प्रतिष्ठित 'पिंक सिटी ऑफ इंडिया' के लिए क्लासिक आधुनिक डिजाइन और अपनी प्रसिद्ध सेवाओं की पेशकश करेगा।

श्री गुरनामी ने बताया कि यह रिर्सोट जयपुर - दिल्ली राजमार्ग पर बनाया जायेगा जयपुर अन्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 40 किलोमीटर की दूरी पर होगा। इसमें सोच समझकर डिजाईन किये लग्जरी कमरे होंगे। रिट्ज कार्लटन जयपुर का पूरे राजस्थान में यह पहला एक अनोखा विला रिर्जोट विकसित होगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए 40 एकड़ में भूमि का चयन किया गया हैं जो पहाड़ी पर स्थित एक सुंदर जगह हैं। उन्होंने बताया कि इस रिसोर्ट के कक्ष विल्ला के रुप में बनाये जायेंगे जो एक कक्ष मुंबई जैसे शहर के फ्लैट जितना बड़ा होगा। जिसमें एक छोटा कमरा अलग से होगा ताकि कक्ष में रुकने वाले व्यक्ति के साथ नौकर भी रुक सकता है। कक्ष में स्वीमिंग पूल आदि की व्यवस्था भी होगी। एक कक्ष की लागत करीब सवा दो से ढाई करोड़ रुपए आने की संभावना है।

रिट्ज-कार्लटन, जयपुर अपने गंतव्य-प्रेरित डिजाइन और अत्यधिक वैयक्तिकृत सेवा के साथ शहर के लक्जरी होटल परिदृश्य को ऊंचा उठाने के लिए तैयार है।

श्री मेनन ने समझौते पर खुशी जताते हुए कहा “हम अपने मैरियट बॉनवॉय पोर्टफोलियो में द रिट्ज-कार्लटन जयपुर के रणनीतिक समावेश का अनावरण करते हुए रोमांचित हैं, जिससे जयपुर शहर में हमारी उपस्थिति मजबूत हो गई है, जहां वर्तमान में हमारे पास पांच परिचालन होटल हैं। गुरनानी रिसॉर्ट्स एंड होटल्स के साथ हमारा सहयोग भारत के प्रति हमारी स्थायी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, एक ऐसा देश जो अपनी मजबूत और तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए जाना जाता है। लग्जरी यात्रा में घरेलू बाजार की बढ़ती रुचि प्रसिद्ध वैश्विक लग्जरी ब्रांडों की मांग में वृद्धि को बढ़ावा दे रही है। यह रणनीतिक हस्ताक्षर उन गंतव्यों में हमारे प्रतिष्ठित ब्रांडों को विचारपूर्वक विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है जहां हम जानते हैं कि हमारे मेहमान सबसे अधिक यात्रा करना चाहते हैं।”

श्री गुरनानी ने बताया कि दुनिया के सबसे बडे आतिथ्य समूह “मैरियट इन्टरनेशनल” के साथ यह रणनीतिक सहयोग करना हमारे लिये खुशी की बात है। गुरनानी ग्रुप के साथ साझेदारी में स्वागत करते हुए हमें यकीन है कि यह एक ऐसे सहयोग की शुरुआत का प्रतीक होगा जो निकट भविष्य में और भी मजबूत होगा।

जोरा

वार्ता

image