Sunday, May 26 2024 | Time 11:19 Hrs(IST)
image
खेल


मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा

मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली 12 अप्रैल (वार्ता) भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा है।

मैरी कॉम ने शुक्रवार को एक ईमेल के जरिए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा, यूनियन स्पोर्ट्स मिनिस्टरी और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) को अपने इस्तीफे के बारे में जानकारी दी।

मैरी कॉम ने कहा, “मैं हर तरीके से अपने देश की सेवा करना सम्मान की बात मानती हूं और मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार थी। हालांकि, मुझे अफसोस है कि मैं इस जिम्मेदारी को निभाने में सक्षम नहीं हो पाऊंगी और व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देना चाहती हूं।”

उन्होंने कहा, “किसी प्रतिबद्धता से पीछे हटना शर्मनाक है, जो मैं शायद ही कभी करती हूं, लेकिन मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा है। मैं अपने देश और आगामी ओलंपिक खेलों में बड़ी उम्मीदों के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले एथलीटों का हौसला बढ़ाने के लिए वहां मौजूद हूं।”

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने एक बयान में कहा, “हमें दुख है कि ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज और आईओए एथलीट आयोग की अध्यक्ष मैरी कॉम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पद छोड़ दिया है। हम उनके फैसले और उनकी निजता का सम्मान करते हैं। मैं उचित परामर्श करूंगी और जल्द ही मैरी कॉम की जगह किसी और की नियुक्ति के बारे में घोषणा करूंगी।”

उल्लेखनीय है कि 21 मार्च को 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम को आईओए ने पेरिस ओलंपिक में भारत के शेफ-डी-मिशन की जिम्मेदारी दी गई थी। वहीं, छह बार के शीतकालीन ओलंपियन शिव केशवन को उनके डिप्टी के तौर पर चुना गया था।

राम

वार्ता

More News
बंगलादेश ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया

बंगलादेश ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया

25 May 2024 | 11:39 PM

ह्यूस्टन 25 मई (वार्ता) मुस्तफिजुर रहमान 10 रन देकर छह विकेट और उसके बाद तंजिद हसन नाबाद (58) तथा सौम्य सरकार नाबाद (43) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर बंगलादेश ने शनिवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में अमेरिका को 10 विकेट से हरा दिया है। हालांकि अमेरिका ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है।

see more..
इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन  हराया

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन हराया

25 May 2024 | 10:41 PM

बर्मिंघम, 25 मई (वार्ता) कप्तान जॉस बटलर (87) और विल जैक्स (37) की शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया है।

see more..
विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन में अभिमन्यु लौरा ने दूसरे राउंड में बनाई जगह

विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन में अभिमन्यु लौरा ने दूसरे राउंड में बनाई जगह

25 May 2024 | 9:38 PM

बैंकॉक 25 मई (वार्ता) भारत के अभिमन्यु लौरा ने शनिवार को दूसरे विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट 2024 में पुरुषों के 80 किग्रा वर्ग के मुकाबले में बुल्गारिया के क्रिस्टियान निकोलोव को हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

see more..
image