Thursday, May 2 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
खेल


मयंक की प्रभावशाली गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाज होते है असहज

मयंक की प्रभावशाली गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाज होते है असहज

लखनऊ 07 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपरजॉयंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव अच्छी गति के साथ सही जगह गेंद डालकर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों असहज कर देते है।

मयंक यादव ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के लिए सनसनी बने हुए है। उन्होंने इस आईपीएल के इस सत्र में लगातार दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड अपने नाम किए है। उनकी गेंदबाजी की हर कोई तारीफ कर रहा है और उनकाे भारतीय टीम में लेने की सुगबुगाहट शुरु हो गई।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में लखनऊ सुपर जॉयंट्स के कोच मॉर्ने मॉर्केल ने कहा, प्रबंधन और स्टॉफ के तौर पर हमारे लिए सबसे अहम है कि हम उन्हें किस तरह प्रभावी तरीके से मैनेज करते हैं। मैचों के दौरान उनके ऊपर जिस तरह का दबाव पड़ रहा है हमें उनकी रिकवरी पर ध्यान देना होगा और साथ ही उन्हें बताना होगा कि वह किस तरह चीजो को अपनाएं जो उनके हित में हों। कई बार वह बल्लेबाजो को असहज कर देते हैं और यही उन्हें अत्याधिक प्रभावशाली बनाता है।”

मॉर्केल ने मयंक को मैनेज करने पर कहा, “मेरे लिए मयंक के साथ काम करना काफी आसान है क्योंकि उनकी गति स्वाभाविक है। उन्होंने अब तक खेले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें अधिक से अधिक मैच खेलने का प्रयास करना होगा। पिछले सत्र में वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह चोटिल हो गए थे, लेकिन इस सत्र में उनके प्रदर्शन से पूरी टीम खुश है।”

उन्होंने कहा, “ऐसा कोई कारण नहीं हो सकता कि वह भारतीय कैंप का हिस्सा ना बनें। जब मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए खेल रहा था तो सबसे अच्छी बात यही थी कि युवा खिलाड़ी जल्दी टीम में आते थे और अलग-अलग देशों में जाकर अलग-अलग परिस्थितियों का अनुभव लेते थे। सालभर उनके प्रशिक्षण का स्तर भी काफी ऊंचा और अच्छा रहा। अगर आप उन्हें टी-20 क्रिकेट में अवसर देते है तो यह शानदार होगा।”

राम

वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

01 May 2024 | 11:09 PM

चेन्नई 01 मई (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) और अजिंक्य रहाणे (29) की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image