Monday, Apr 29 2024 | Time 15:06 Hrs(IST)
image
खेल


एमसीए ने मुम्बई रणजी के खिलाड़ियों का वेतन किया दोगुना

एमसीए ने मुम्बई रणजी के खिलाड़ियों का वेतन किया दोगुना

मुम्बई 24 मार्च (वार्ता) मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने हाल ही में 42वीं बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाले सीनियर पुरुष खिलाड़ियों को होली का तोहफा देते हुए उनके वेतन में शतप्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है।

एमसीए ने कहा कि यह बढ़ोतरी 2024-25 सत्र से प्रभावी होगी। इसके साथ ही एमसीए भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बराबर प्रत्येक खिलाड़ी को मैच फीस का भुगतान करेगा।

बीसीसीआई के नियमों के अनुसार 40 से ऊपर प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले क्रिकेटरों को एक दिन के खेल के लिए 60 हजार रुपए मिलते हैं। वहीं 21-40 मैच खेलने वालों के लिए यह आंकड़ा 50 हजार रुपए है। 20 से कम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को एक दिन का 40 हजार रुपये मिलते हैं।

एमसीए ने रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के लिए पांच करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की थी। यह बीसीसीआई के भी पुरस्कार राशि से भी अधिक है। एमसीए के इस कदम से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से गैर अनुबंधित मुम्बई के खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा।

एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने यह घोषणा करते हुए कहा, “जो खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेलते हैं, उनकी आमदनी अच्छी होनी चाहिए। मुंबई में रणजी ट्रॉफी और लाल गेंद क्रिकेट का अपना ही महत्व है।”

उल्लेखनीय है कि मुंबई के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के वेतन और सुविधाएं बढ़ाने की मांग की थी। उन्होंने बीसीसीआई से घरेलू मैच फीस को कम से कम दोगुना या तिगुना करने का अनुरोध किया था। उनका मानना था कि इससे रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या बढ़ेगी।

राम

वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

28 Apr 2024 | 11:50 PM

चेन्नई 28 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (98) और डैरिल मिचेल (52) रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 213 रन बनाने का लक्ष्य दिया है।

see more..
image