Friday, Apr 26 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मीडिया समाज में जागरूकता पैदा करने का सशक्त साधन-शर्मा

मीडिया समाज में जागरूकता पैदा करने का सशक्त साधन-शर्मा

जयपुर 23 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा स्वास्थ्य और सूचना जनसंपर्क मंत्री डॉ रघु शर्मा ने मीडिया समाज में जागरूकता पैदा करने वाला एक सशक्त साधन बताते हुए कहा है कि मीडिया की शक्ति को पहचानते हुए उसका उपयोग परिवर्तन के भरोसेमंद हथियार के रूप में किया जा सकता है।

डॉ शर्मा शनिवार को पिंकसिटी प्रेस क्लब लि के 30 वे स्थापना दिवस समारोह एवं पत्रकार सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने एवं विधायक सतीश पूनिया व उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पिंकसिटी प्रेस क्लब का नाम देश के अग्रणी प्रेस क्लबों में आना हम सब के लिए गर्व की बात है। अनेक विख्यात पत्रकारों ने इसे आदर्श प्रेस क्लब की संज्ञा दी है।

उन्होंने कहा कि मीडिया की शक्ति को पहचानते हुए उसका उपयोग परिवर्तन के भरोसेमंद हथियार के रूप में किया जा सकता है।उन्होंने कहा कि गत 18 माह में कोविड महामारी के दौरान मीडिया कर्मियों ने साहस के साथ रिपोर्टिंग कर आम जन को जागरूक किया।

डॉ शर्मा ने कहा कि हमारे राष्ट्र निर्माता प्रेस की आजादी के भारी पक्षधर थे और कहा करते थे कि लोकतंत्र में प्रेस चाहे जितना गैर-जिम्मेदार हो लोकतंत्र की रक्षा और देश को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रेस की स्वतंत्रता अनिवार्य है। मीडिया समाज में जागरूकता पैदा करने वाला एक सशक्त साधन है। जहां कहीं भी अन्याय है, शोषण है, अत्याचार, भ्रष्टाचार और छलना है उसे जनहित में उजागर करना मीडिया का मर्म और धर्म है। राजस्थान का मीडिया अपने दायित्वों के निर्वहन के प्रति गंभीर हैं।

रामसिंह

वार्ता

More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image