Saturday, Apr 27 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मीना ने की अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए एनएलसी की सराहना

मीना ने की अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए एनएलसी की सराहना

चेन्नई, 03 मार्च (वार्ता) केंद्रीय कोयला सचिव अमृत लाल मीना ने केवल एक वर्ष में अपने बाजार पूंजीकरण में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हासिल करने के अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए एनएलसी इंडिया लिमिटेड (एनएलसीआईएल) की सराहना की है।

यहां एनएलसीआईएल की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय कोयला मंत्रालय ने चेन्नई में अपने रोड शो के साथ खनन उपकरणों के स्वदेशी विनिर्माण को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

दूरदर्शी ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अनुरूप, इस कार्यक्रम में खनन क्षेत्र में घरेलू उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाने के लिए खनन और विनिर्माण क्षेत्रों के प्रमुख हितधारकों ने भाग लिया।

शनिवार को आयोजित रोड शो को प्रमुख खनन उपकरण निर्माताओं से उल्लेखनीय प्रतिक्रिया मिली। यह ‘आत्मनिर्भर भारत’ के उद्देश्य को साकार करने की दिशा में दृढ़ प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री मीना उपस्थित थे। कार्यक्रम में अन्य गणमान्य व्यक्तियों में एनएलसी इंडिया लिमिटेड के सीएमडी प्रसन्ना कुमार मोटुपल्ली; और डॉ. बी वीरा रेड्डी, निदेशक (तकनीकी), कोल इंडिया लिमिटेड थे।

श्री मीना ने श्री प्रसन्ना कुमार मोटुपल्ली के गतिशील नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में एनएलसीआईएल ने केवल एक वर्ष में अपने बाजार पूंजीकरण में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हासिल की है। उस समय सीमा में यह लगभग तीन गुना हो गया है।

उन्होंने कहा,“इस समारोह के माध्यम से, मैं श्री मोटुपल्ली और एनएलसीआईएल की पूरी टीम को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और देश की ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए बधाई देना चाहता हूं।”

कार्यक्रम में, श्री मीना ने कोल इंडिया लिमिटेड की उसके प्रदर्शन के लिए सराहना की और स्वदेशी विनिर्माण के लिए एक सक्षम वातावरण बनाने के महत्व को रेखांकित किया।

उन्होंने भारत को वैश्विक विनिर्माण और खनन पावरहाउस के रूप में स्थापित करने के लिए ‘मेक इन इंडिया’ पहल की पूरी क्षमता का दोहन करने के लिए सामूहिक कार्रवाई और उद्योग-व्यापी सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि एनएलसी इंडिया लिमिटेड, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अनुरूप, कोयला खनन क्षेत्र के भीतर स्वदेशी विनिर्माण क्षमताओं को विकसित करने की दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखने का संकल्प लेता है।

रोड शो खनन उपकरण विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र में आत्मनिर्भरता और नवाचार को बढ़ावा देने की दिशा में कोयला मंत्रालय और उसकी कंपनियों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

जांगिड़.संजय

वार्ता

More News
हेलीकाॅप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

हेलीकाॅप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

27 Apr 2024 | 4:05 PM

कोलकाता, 27 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को शनिवार को दुर्गापुर में हेलीकॉप्टर के अंदर फिसलकर गिर जाने से मामूली चोटें आयीं।

see more..
धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

27 Apr 2024 | 3:21 PM

देहरादून, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित बहुउद्देशीय हॉल में रोल बाल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित 16वीं सब जूनियर (अंडर-14) बॉयज एंड गर्ल्स नेशनल रोल बाल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करते हुये खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया।

see more..
मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

मणिपुर में कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, चार घायल

27 Apr 2024 | 9:57 AM

इंफाल, 27 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर के नारानसेना इलाके में शनिवार को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवान शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए।

see more..
image