Thursday, May 9 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र एवं गहलोत ने ईद ए मिलाद के मौके पर दी मुबारकबाद

मिश्र एवं गहलोत ने ईद ए मिलाद के मौके पर दी मुबारकबाद

जयपुर, 30 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई नेताओं ने ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर सभी प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी।

श्री मिश्र ने पैगंबर मोहम्मद के जन्म दिन ईद-ए-मिलादुन नबी के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए अपने संदेश में पैगंबर मोहम्मद के आदर्शो को आत्मसात करने पर जोर दिया और अमन और शांति के लिए कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पैगंबर मोहम्मद के विचारों को अपनाते हुए समाज में भाईचारे, सद्भाव और सार्वभौमिक कल्याण के लिए कार्य करना चाहिए।

श्री गहलाेत ने इस मौके पर कहा कि पैगम्बर मोहम्मद साहब का जन्मदिन ईद-ए-मिलाद सभी को नेक राह पर चलने और गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की प्रेरणा देता है। पैगम्बर मोहम्मद ने अपना सारा जीवन इंसानियत की भलाई के लिए समर्पित किया। उनके जीवन से हमें समाज में शांति, भाईचारा एवं अमन का माहौल कायम करने का पैगाम मिलता है। उन्होंने सभी मुस्लिम भाई-बहनों से इस मुबारक मौके पर अपने मुल्क एवं सूबे की खुशहाली के लिए दुआ करने और पैगम्बर मोहम्मद साहब की शिक्षाओं को अपने जीवन में उतारने का आग्रह किया।

डा जोशी ने सभी को ईद मिलाद उन नबी मुबारक देते हुए कहा कि इस महीने का नूर दया और करुणा के साथ सभी के दिल को रोशन कर सकता है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती राजे ने ईद-मिलाद-उन-नबी की सभी को दिली मुबारकबाद दी। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मुबारक मौके पर सभी को तहेदिल से मुबारकबाद देते हुए इस मुबारक मौके पर देश एवं प्रदेश में अमन-चैन एवं खुशहाली की दुआ की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस मौके हमें पैगंबर हजरत मोहम्मद के जीवन मूल्यों एवं आदर्शों को अपने जीवन में अपनाने का संकल्प लेना चाहिए।

इसी तरह इस मौके प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने भी

सभी प्रदेशवासियों को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की दिली मुबारकबाद दी।

जोरा

वार्ता

image