Thursday, May 9 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य


मिश्र ने मेंहदीपुर बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव समारोह में लिया भाग

मिश्र ने मेंहदीपुर बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव समारोह में लिया भाग

जयपुर, 22 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को मेहंदीपुर बालाजी में हनुमान जन्मोत्सव समारोह में भाग लिया।

श्री मिश्र वहां विशेष फूल बंगला झांकी में सम्मिलित हुए। उन्होंने इस अवसर पर "राम कथा" का शुभारंभ किया। राज्यपाल ने इस दौरान कहा कि हनुमान जीवंत देवता है। उन्हें अमरत्व का वरदान मिला हुआ है। अष्ट सिद्धियां और नव निधियां प्राप्त हनुमान शक्ति एवं साहस के प्रतीक हैं। उनकी आराधना से व्यक्ति अपने भीतर स्वयमेव ऊर्जा का अनुभव करता है।

श्री मिश्र ने कहा कि हनुमानजी सारे जगत में अपने स्वामी प्रभु श्री राम का ही संदेश सुनाते है। सुंदरकांड में उन्होंने हर स्थान पर अपना परिचय अपने नाम के स्थान पर श्री राम दूत के रूप में ही दिया है।

मेहंदीपुर बालाजी के महंत डॉ. नरेशपुरी ने श्री मिश्र का अभिनंदन किया। उन्होंने ट्रस्ट की समाज सेवा से जुड़ी गतिविधियों के बारे में भी उन्हें जानकारी दी।

जोरा

वार्ता

More News

बेगूसराय के पहले सांसद मथुरा प्रसाद मिश्र चुनाव हारने के बाद बन गये थे ‘ओशो’ के शिष्य

09 May 2024 | 4:20 PM

(प्रेम कुमार से) पटना, 09 मई (वार्ता) बिहार में बेगूसराय के पहले सांसद मथुरा प्रसाद मिश्र वर्ष 1967 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद आर्चाय रजनीश ‘ओशो’ के शिष्य बन गये थे।

see more..
शिअद को झटका, बुटेरला आप में शामिल

शिअद को झटका, बुटेरला आप में शामिल

09 May 2024 | 4:17 PM

चंडीगढ़, 09 मई (वार्ता) पंजाब के साथ चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ी मजबूती मिली है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के 2024 लोकसभा चुनाव के लिये घोषित उम्मीदवार हरदीप सिंह बुटरेला अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ वीरवार को आप में शामिल हो गये।

see more..
साय ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के उत्तीर्ण छात्रों को दी शुभकामनाएं

साय ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के उत्तीर्ण छात्रों को दी शुभकामनाएं

09 May 2024 | 4:13 PM

रायपुर, 09 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गुरुवार को दसवीं की टॉपर छात्रा सिमरन शब्बा और बारहवीं की टॉपर छात्रा महक अग्रवाल सहित बोर्ड की परीक्षा परिणाम में सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

see more..
image