Thursday, May 9 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने कांग्रेस और द्रमुक पर जमकर साधा निशाना

मोदी ने कांग्रेस और द्रमुक पर जमकर साधा निशाना

वेल्लोर, 10 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि पूरी द्रमुक एक परिवार की कंपनी बन गई है और राज्य को लूट रही है।

श्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजद) उम्मीदवारों के पक्ष में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर हमला बोला और कहा,“ द्रमुक राज्य को पुरानी सोच और पुरानी राजनीति में फंसाए रखना चाहती है। पूरी द्रमुक एक परिवार की कंपनी बन गई है। द्रमुक की पारिवारिक राजनीति के कारण तमिलनाडु के युवाओं को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है।”

द्रमुक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए श्री मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार पर पहला कॉपीराइट द्रमुक का है और पूरा 'परिवार' राज्य को लूटने पर आमादा है।

हाल ही में द्रमुक के एक पदाधिकारी की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए, जिसे बाद में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा यह स्थापित करने के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था कि वह ड्रग कार्टेल का सरगना था, प्रधानमंत्री ने पूछा कि इन ड्रग माफियाओं को किसका संरक्षण प्राप्त है?

उन्होंने कहा, 'एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किया गया ड्रग माफिया किस परिवार से है?'उन्होंने द्रमुक पर लोगों को क्षेत्र, धर्म और जाति के नाम पर बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह द्रमुक की इस एक दशक पुरानी खतरनाक राजनीति का पर्दाफाश करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा “ द्रमुक जानती है कि जिस दिन लोग बांटो और राज करो की राजनीति को समझ जाएंगे, उसे एक भी वोट नहीं मिलेगा। मैंने फैसला किया है कि मैं द्रमुक की दशकों पुरानी इस खतरनाक राजनीति को उजागर करना जारी रखूंगा।”

श्री मोदी ने कच्चाथिवु द्वीप जिसे 1974 के समझौते के तहत भारत ने श्रीलंका को सौंप दिया था, का मामला उठाते हुए इसके लिए कांग्रेस और द्रमुक को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि द्वीप छोड़ने के बाद से, तमिलनाडु के मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गिरफ्तार किया गया है, जो नौकाओं को भी जब्त कर रही है, जबकि कांग्रेस और द्रमुक नकली करुणा दिखाते हैं, यह भाजपा के नेतृत्व वाली द्रमुक सरकार थी जो भारतीय मछुआरों की स्थायी रिहाई सुनिश्चित करने और यहां तक कि उन्हें द्वीप राष्ट्र में फांसी से भी बचाने के लिए भी प्रयास कर रही थी।

उन्होंने यह भी जानना चाहा कि कैबिनेट की किस बैठक में यह निर्णय (कच्चथिवु को छोड़ने का) लिया गया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने इसका कोई जवाब नहीं दिया है।”कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शक्ति टिप्पणी पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह द्रमुक की भी मानसिकता है। विपक्षी इंडिया समूह ने महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया और याद दिलाया कि कैसे द्रमुक सरकार ने दिवंगत अन्नाद्रमुक नेता जयललिता के साथ दुर्व्यवहार किया था, जब वह जीवित थीं। उन्होंने कहा,“ पूरा तमिलनाडु कह रहा है 'एक बार फिर मोदी सरकार'।”

"प्रधानमंत्री ने कहा “ भारत आज दुनिया में एक ताकत बनकर उभर रहा है और मुझे खुशी है कि तमिलनाडु ने इसमें बड़ी भूमिका निभाई है। अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत को आगे बढ़ाने में तमिलनाडु ने बहुत बड़ा योगदान दिया है।”

श्री मोदी एक अन्य चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए कोयंबटूर रवाना हो गए जिसके बाद वह नागपुर के लिए रवाना हो गए।

सोनिया,आशा

वार्ता

image