Wednesday, May 8 2024 | Time 08:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


किसानों के उत्थान के लिए समर्पित है मोदी सरकार: शाह

किसानों के उत्थान के लिए समर्पित है मोदी सरकार: शाह

मुजफ्फरनगर 03 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की सरकार किसानो और गरीबों के उत्थान के लिये समर्पित है।

मुजफ्फर नगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। मोदी सरकार ने गरीबों और किसानों के उत्थान के लिए बहुत सारे काम किए हैं। प्रधानमंत्री ने गन्ना के लिए राष्ट्रीय नीति बनाकर किसानों को लाभ पहुंचाया है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) कार्यकाल में गन्ने की एफआरपी 210 रुपये प्रति क्विंटल थी, जिसे 340 रुपये प्रति क्विंटल किया गया। इसी प्रकार1995 से 2017 में औसत भुगतान 23 हजार करोड़ रूपये होता था, लेकिन मोदी सरकार द्वारा दो लाख 50 हजार करोड़ रूपये का भुगतान किया गया है।

उन्होने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के शासनकाल में 19 चीनी मिलें बन्द हुईं वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार ने 10 चीनी मिलों को बंद किया , लेकिन भाजपा के शासन में 20 से अधिक चीनी मिलों को शुरू किया गया और पांच नई चीनी मिल बनाई गई।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2014-15 के दौरान पेट्रोल में इथेनॉल नहीं मिलाया गया।भाजपा इथेनॉल की नीति लेकर आई, जिसके कारण आज 154 करोड़ लीटर इथेनॉल पेट्रोल में मिलाया जा रहा है, जिससे गन्ना किसानों को लाभ प्राप्त रहा है।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 को 70 साल से संभाल कर रखा था, लेकिन श्री मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 समाप्त कर दिया। धारा 370 को समाप्त करके कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का अभूतपूर्व अंग बनाने का काम श्री मोदी के नेतृत्व में संभव हुआ है। प्रधानमंत्री ने कश्मीर से आतंकवाद को समाप्त किया है। सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवाद का सफाया करने का काम भाजपा की सरकार ने किया।

उन्होने कहा कि कांग्रेस 50 वर्षों तक राममंदिर के निर्माण को अटका कर और भटका कर रखा, लेकिन श्री मोदी ने अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण करवा कर, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की।श्री मोदी ने देश को सुरक्षित और समृद्ध किया है।

श्री शाह ने कहा कि आजादी के बाद समर्थन मूल्य पर सबसे अधिक खरीदी मोदी सरकार द्वारा की गई है। 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में असुरक्षा के चलते पलायन बढ़ गया था. 2017 के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने पलायन को रोक कर एवं उत्तर प्रदेश से गुंडाराज को समाप्त करके लोगों को सुरक्षा प्रदान की है।

इंडिया समूह पर प्रहार करते हुए उन्होने कहा कि12 लाख करोड़ का घोटाला करने वाले सभी नेता घमंडिया गठबंधन में इकट्ठे हुए है। इस गठबंधन ने ‘भ्रष्टाचारी बचाओ’ रैली बना कर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की बात की। 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि जिन्होनें भ्रष्टाचार किया है वह जेल जाएंगे और 2024 में भी यही कह रहे हैं। विपक्षी गठबंधन का उद्देश्य भ्रष्टाचार करना और परिवारवादी लोगों को मुख्यमंत्री बनाना है, जबकि श्री मोदी का उद्देश्य देश के गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, वंचितों को अधिकार प्रदान करके देश की नींव को मजबूत बनाना है।

उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की तुलना विपक्ष के नेतृत्व वाले भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के गठबंधन से की। उन्होने श्री मोदी की लोकप्रियता और शासन के ट्रैक रिकॉर्ड पर प्रकाश डालते हुए 400 सीटों का लक्ष्य को पूरा करने का आह्वान किया।

श्री शाह ने कहा कि श्री शाहने हुंकार भरते हुए जनता से एनडीए को 80 सीटों पर जीत हासिल करवाने और श्री मोदी को एक फिर से प्रधानमंत्री बनाने और 400 से अधिक सीटों पर विजयी बनाने का आग्रह किया।

प्रदीप

वार्ता

More News
रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

रायबरेली लोकतंत्र का मजबूत पहरेदार: प्रियंका

07 May 2024 | 8:50 PM

रायबरेली 07 मई (वार्ता) कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि रायबरेली से उनका दिल का रिश्ता है और यह लोकसभा क्षेत्र लोकतंत्र का मज़बूत पहरेदार है।

see more..
देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

देश में नहीं, सरहद पार से मिल रहा है कांग्रेस को समर्थन: स्मृति ईरानी

07 May 2024 | 8:37 PM

अमेठी 07 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि देश में कांग्रेस की बत्ती गुल हो चुकी है मगर अचरज की बात है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को सरहद पार से जिताने की वकालत की जा रही है।

see more..
image