Sunday, Nov 17 2019 | Time 08:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जौनपुर बैंक लूट मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक सहित चार पुलिसकर्मी निलंबित
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 18 नवंबर )
  • कांग्रेस ने कर्नाटक उपचुनाव के लिये छह उम्मीदवारों सूची जारी की
India


नोटबंदी की उपलब्धि बताए मोदी सरकार : सोनिया

नोटबंदी की उपलब्धि बताए मोदी सरकार : सोनिया

नयी दिल्ली, 08 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर इस फैसले को मोदी सरकार का बिना सोचे-समझे लिया गया फैसला करार दिया और सवाल किया कि उसे बताना चाहिए इस निर्णय से देश को क्या हासिल हुआ है।
श्रीमती गांधी ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि नोटबंदी के लाभ को लेकर जो दावे किए गए थे उनको खुद भारतीय रिजर्व बैंक ने बाद में गलत करार दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके सहयोगी भी शायद इसे बेतुका फैसला मान चुके थे, इसलिए 2017 के बाद उन्होंने इस बारे में टिप्पणी करना बंद कर दिया था।
उन्होंने कहा कि शायद श्री मोदी, उनके सहयोगियों और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी बाद में समझ लिया था कि यह फैसला गलत था, इसीलिए उन्होंने इस बारे में कुछ भी बोलना बंद कर दिया था। उन्हें लग रहा था कि इस बारे में चुप्पी साधने से देश की जनता मोदी सरकार के इस बेतुके फैसले को भूल जाएगी लेकिन उन्हें समझ लेना चाहिए कि कांग्रेस देशहित में काम करती है। वह ऐसा नहीं होने देगी और सुनिश्चित करेगी कि देश की जनता और इतिहास कभी इसे भूल नहीं पाए।
श्रीमती गांधी ने कहा कि आठ नवंबर 2016 को जब श्री मोदी ने 500 तथा 1000 रुपए के नोट बंद करने की घोषणा की थी तो दावा किया था कि इससे काला धन खत्म हो जाएगा, नकली नोट का कारोबार बंद होगा तथा आतंकवाद पर लगाम लग सकेगी। सरकार ने उच्चतम न्यायालय में भी दावा किया था कि इससे तीन लाख करोड़ रुपए का काला धन बाजार में नहीं आ पाएगा।
अभिनव.श्रवण
जारी वार्ता

More News
कांग्रेस ने 70 वर्षों तक की आदिवासी समाज की उपेक्षा : शाह

कांग्रेस ने 70 वर्षों तक की आदिवासी समाज की उपेक्षा : शाह

17 Nov 2019 | 12:00 AM

नयी दिल्ली 16 नवंबर (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर 70 वर्षों तक आदिवासी समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार देश के वन धन और सांस्कृतिक धरोहर को संजो कर रखने वाले इस समुदाय के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है।

see more..
शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी

शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी

16 Nov 2019 | 11:19 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि संसद का आगामी शीतकालीन सत्र बेहतर परिणामों वाला होगा।

see more..
आंकडा छिपाना समस्या का समाधान नहीं : कांग्रेस

आंकडा छिपाना समस्या का समाधान नहीं : कांग्रेस

16 Nov 2019 | 10:45 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने आज कहा कि राष्ट्रीय सांख्यिकी संगठन (एनएसओ) के आंकड़े छिपाकर सरकार अपनी नाकामयाबी पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है लेकिन समस्या के समाधान का यह उचित तरीका नहीं है इसलिए ठोस कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

see more..
image