Sunday, May 5 2024 | Time 19:07 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी सरकार ने सुनियोजित तरीके से इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया : आप

मोदी सरकार ने सुनियोजित तरीके से इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया : आप

नयी दिल्ली, 08 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़े सुनियोजित तरीके से इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया।

आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले कुछ वर्षों में पर्दे के पीछे देश की जनता से छिपाकर हजारों-लाखों करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार मोदी सरकार ने किया है। यह भ्रष्टाचार इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर हुआ है। इसके लिए मोदी सरकार ने नियमों में बदलाव किया और कंपनियों को हजारों करोड़ रुपये की टैक्स छूट और लाखों करोड़ों का ठेका दिया गया, लेकिन उच्चतम न्यायालय ने इनके छिपाए गए इलेक्टोरल बॉन्ड के डाटा को निकाल कर देश की जनता के सामने रख दिया।

श्री सिंह ने मोदी सरकार इस समय देश की सबसे महाभ्रष्ट सरकार है। इसका खुलासा इस बात से हुआ कि पिछले सात साल से एक लाख करोड़ रुपये के घाटे में चल रही 33 कंपनियों ने भाजपा को 450 करोड रुपये का चंदा दिया है। इन 33 कंपनियों में से 17 ऐसी हैं, जिन्होंने या तो जीरो टैक्स दिया है या फिर उनको इसमें छूट मिली है।

आप नेता ने कहा कि अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कहां है। इसको लेकर उन्होंने कितने मुकदमें दर्ज किए हैं। फर्जी कंपनियां कागज पर बनाकर सैकड़ों करोड़ रुपये की मनी ट्रेल साफ दिख रही है। कंपनियां घाटे में होने के बावजूद भाजपा को चंदा दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि “ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा”, लेकिन इस घोटाले को देखकर लगता है कि उनका नारा है “नियम बनाऊंगा और खाऊंगा।“ “पूरे देश से अपनी पार्टी के लिए भ्रष्टाचारी चंदा इकट्ठा करूंगा।”

उन्होंने कहा कि भाजपा को देश की जनता की जनता को बताना पड़ेगा कि कैसे हजारों करोड़ रुपये की टैक्स की छूट देकर नुकसान पहुंचाया गया है। कैसे नियमों में बदलाव कर यह घोटाला किया गया है। हिंदुस्तान की आजादी के बाद सबसे भ्रष्ट पार्टी अगर कोई है तो वह भाजपा या बंगारू जनता पार्टी है। ईडी और सीबीआई को तुरंत इन कंपनियों और भाजपा के नेताओं से पूछताछ कर गिरफ्तार करना चाहिए।

आप नेता ने कहा कि अब तो साफ पता चल चुका है कि शराब घोटाला तो भाजपा ने किया है। जब शरत रेड्डी ने भाजपा को 60 करोड़ दिए तो उसकी जांच क्यों नहीं हो रही है। उस पर ईडी-सीबीआई कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। आम आदमी पार्टी के मामले में ईडी-सीबीआई गामा पहलवान बन जाती है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के मामले में दारा सिंह पहलवान बन जाती है। कांग्रेस पार्टी के मामले में बॉक्सर बन जाती है, लेकिन जब हम भाजपा के खिलाफ कोई मामला उठाते हैं तो वह भोले बच्चे की तरह कहते हैं कि इसके लिए अदालत जाइए।

आज़ाद, उप्रेती

वार्ता

More News
दिल्ली में सातों सीटें बड़े अंतर से जीतेंगे: भजनलाल शर्मा

दिल्ली में सातों सीटें बड़े अंतर से जीतेंगे: भजनलाल शर्मा

05 May 2024 | 6:36 PM

नयी दिल्ली, 05 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिला कार्यालय में समीक्षा बैठक में रविवार को कहा कि दिल्ली में उनकी पार्टी सभी सातों सीटें बड़े अंतर से जीतेंगी और ‘प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी के विजन और कार्यकर्ताओं की मेहनत से 400 पार करेगी।

see more..
देश में कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू

देश में कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) भारत कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू हैं जो विश्व में सर्वधिक सख्त हैं।

see more..
रेवन्ना को लाकर कर्नाटक सरकार को सौंपें मोदी : महिला कांग्रेस

रेवन्ना को लाकर कर्नाटक सरकार को सौंपें मोदी : महिला कांग्रेस

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुप रहकर प्रज्वल रेवन्ना का साथ देने की बजाय चुप्पी तोड़नी चाहिए और आरोपी को जर्मनी से लाकर कर्नाटक सरकार को सौंप देना चाहिए।

see more..
‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में धुल रहे भ्रष्टाचारियों के दाग :‘आप’

‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में धुल रहे भ्रष्टाचारियों के दाग :‘आप’

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली, 05 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी करार देते हुए रविवार को कहा कि‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में भ्रष्टाचारियों के दाग धुल रहे हैं।

see more..
image