Sunday, May 5 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
भारत


केजरीवाल को इंसुलिन न देकर मारना चाहती है मोदी सरकार : संजय सिंह

केजरीवाल को इंसुलिन न देकर मारना चाहती है मोदी सरकार : संजय सिंह

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता)आम आदमी पार्टी (आप) ने जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि मोदी सरकार इन्सुलिन न देकर मुख्यमंत्री को मारना चाहती है।

‘आप’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने आज यहां कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में साफ-साफ कहा था कि श्री केजरीवाल को जेल में ग्लूकोज, केला, टॉफी आदि खाने की वस्तुएं उपलब्ध कराई जांए। मुख्य धारा की मीडिया ने सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को एक बार भी नहीं दिखाया, ताकि देश की जनता को सच पता चल सके और भाजपा की ईडी का झूठ उनके सामने आ सके।”

श्री सिंह ने कहा,“ कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री का शुगर लेवल गिरकर 45 तक चला गया था। श्री केजरीवाल 20 साल से इंसुलिन ले रहे हैं और पिछले 30 साल से शुगर के मरीज हैं। आखिर यह सच देश की जनता से क्यों छिपाया जा रहा है? ‘आप’ बार-बार यह कह रही है कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्री केजरीवाल के खिलाफ यह गहरी साजिश है और मुख्यमंत्री को जान से मारना चाहते हैं। शुगर जानलेवा बीमारी है, यह किसी की जान भी ले सकती है। इसके मरीज को इंसुलिन न देना एक आपराधिक कृत्य है।”

उन्होंने कहा,“ यह सबको मालूम है कि शुगर के मरीज को समय पर इंसुलिन नहीं मिला या उसका शुगर घट गया, तो उसे तत्काल ग्लूकोज या कुछ मीठा खाने के लिए दिया जाना चाहिए, ताकि शुगर लेवल स्थिर रखा जा सके। अगर मरीज को तत्काल ग्लूकोज या कुछ मीठा खाने के लिए नहीं मिला तो उसके साथ कोई भी घटना हो सकती है।”

आज़ाद,आशा

वार्ता

More News
कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों के नाम किए जारी

कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों के नाम किए जारी

05 May 2024 | 1:56 PM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) कांग्रेस ने रविवार को आगामी ओडिशा विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी की।

see more..
खडगे-राहुल ने सेना के काफिले पर हमले की निंदा की

खडगे-राहुल ने सेना के काफिले पर हमले की निंदा की

05 May 2024 | 10:05 AM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में वायु सेना के वाहन पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया और कहा कि इस तरह के हमलों के खिलाफ हम एकजुट हैं।

see more..
image