Saturday, Jun 15 2024 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी ने मंगलसूत्र तथा दाम्पत्य की गरिमा को गिराया : कांग्रेस

मोदी ने मंगलसूत्र तथा दाम्पत्य की गरिमा को गिराया : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगल सूत्र संबंधी बयान को लेकर आज उनकी कड़ी आलोचना की और कहा कि उन्होंने न सिर्फ मंगल सूत्र का महत्व कम किया बल्कि दाम्पत्य की गरिमा को भी गिराया है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री मोदी ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर महिलाओं के मंगलसूत्र बेचने को लेकर जो बयान दिया है उससे उन्होंने, न दांपत्य के सूत्र की गरिमा रखी और, न मंगलसूत्र का महत्व रखा।

उन्होंने कहा "मोदी जी, आपको भले ही सिंदूर और मंगलसूत्र का महत्व नहीं पता लेकिन इस देश के लोग इसका महत्व बखूबी जानते हैं। मंगलसूत्र दांपत्य जीवन का पावन और पवित्र प्रतीक है जो करोड़ों ब्याहताएं पहनती हैं और सारा जीवन उसे निभाती हैं।"

प्रवक्ता ने कहा "मोदी जी, आपने गरीबों का कुछ भला नहीं किया। आपने गरीबों को कोविड में चिलचिलाती धूप में पैदल चलने को मजबूर किया। कोविड में गरीबों को दवाई और ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटकाया। गरीबों को हवाई जहाज में बैठने का झूठा सपना दिखाया। मोनोपॉली बनाई और छोटे लघु उद्यम बंद करा दिए। आपने नोटबंदी कर गरीबों को लाइन में खड़ा किया, जहां उनकी मौत हुई।"

उन्होंने कहा "आपने गरीबों के अधिकार छीने। श्री मोदी और भाजपा जातिगत जनगणना के खिलाफ हैं या उसका समर्थन करते हैं। इस सवाल का 'हां' या 'ना' में जवाब देना पड़ेगा। क्यों आप लोगों को प्रतिनिधित्व नहीं देना चाहते। श्री मोदी और भाजपा जातिगत जनगणना के खिलाफ हैं या उसका समर्थन करते हैं। इस सवाल का 'हां' या 'ना' में जवाब देना पड़ेगा। क्यों आप लोगों को प्रतिनिधित्व नहीं देना चाहते। श्री मोदी ने इन 10 वर्षों में 'दो भारत' बनाए हैं। एक भारत- जहां सब्जीवाला महंगाई के कारण रोते हुए कहता है, मेरी गुजर नहीं हो रही। जी-20 में गरीबी छिपाने के लिए पर्दा डाल दिया जाता है। जहां छोटी बच्ची कहती है, मेरा रोने का मन होता है लेकिन रो नहीं सकती, नहीं तो छोटे भाई-बहनों का क्या होगा। दूसरा भारत- जहां चकाचौंध है, जो मोदी पर फिदा है, मोदी का वंदन करता है।"

उन्होंने कहा "मोदी जी को कांग्रेस के मेनिफेस्टो से बड़ी समस्या है।लेकिन मैं आपको थैंक्यू बोलना चाहूंगी, क्योंकि आपके झूठ और दुष्प्रचार ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को घर-घर तक पहुंचा दिया है। श्री मोदी को हमारे मेनिफेस्टो में जातिगत जनगणना की बात से बड़ा दर्द हो रहा है। आर्थिक और सामाजिक गणना से तकलीफ हो रही है इसलिए आज मैं नरेंद्र मोदी जी से पूछना चाहती हूं। क्या गरीबों की बात करना गलत है। गरीबों की भलाई से आपको क्या दिक्कत है।"

कांग्रेस नेता ने कहा "चुनाव आया तो हमें लगा कि बड़े-बड़े मुद्दों पर बातें होंगी, भयावह बेरोजगारी और महंगाई पर चर्चा होगी लेकिन सारे मु्द्दे धरे रह गए, इस देश के प्रधानमंत्री ने वही स्क्रिप्ट उठाई जो वे 2002 से पढ़ रहे हैं- ध्रुवीकरण, विभाजन, डर और संशय की स्क्रिप्ट'। इस देश के प्रधानमंत्री को अपनी सरकार और पार्टी के ऊपर इतना भरोसा नहीं रहा कि मुद्दों पर बात कर चुनाव लड़ सकें।"

अभिनव.साहू

वार्ता

More News
नड्डा ने दिया स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता पर जोर

नड्डा ने दिया स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता पर जोर

14 Jun 2024 | 9:25 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं और स्वास्थ्य प्रणालियों की गुणवत्ता तथा इनका दायरा बढ़ाने पर जोर दिया जाना चाहिए।

see more..
ट्रेनों में स्लीपर, जनरल कोच बढ़ाएगी रेलवे,

ट्रेनों में स्लीपर, जनरल कोच बढ़ाएगी रेलवे,

14 Jun 2024 | 8:00 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गर्मियों के सीज़न में यात्रियों को होने वाली दिक्कतों को गंभीरता से लेते हुए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को पांच मोर्चों पर युद्धस्तर पर काम करने के निर्देश दिये हैं जिनमें ट्रेनों में गैरवातानुकूलित स्लीपर एवं अनारक्षित श्रेणी के कोचों की संख्या बढ़ाना और वातानुकूलित कोचों में एयर कंडीशनिंग प्रणाली के खराब होने की शिकायतों को दूर करना शामिल है।

see more..
नयी दिल्ली स्टेशन के पुनर्विकास की तैयारी, बनेगा एमएमटीएच

नयी दिल्ली स्टेशन के पुनर्विकास की तैयारी, बनेगा एमएमटीएच

14 Jun 2024 | 8:00 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) देश की राजधानी के मुख्य रेलवे स्टेशन नयी दिल्ली स्टेशन के पुनर्विकास की उलझी हुई गुत्थी सुलझती हुई दिख रही है।

see more..
दिल्ली की जनता को सजा दे रही हरियाणा की भाजपा सरकार : संजय

दिल्ली की जनता को सजा दे रही हरियाणा की भाजपा सरकार : संजय

14 Jun 2024 | 8:00 PM

नयी दिल्ली, 14 जून (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यहाँ के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सातों सांसद जिताए हैं इसके बाद भी हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली के लोगों को सजा दे रही है।

see more..
कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर आधारित टूल ‘दिव्य दृष्टि’ करेगा चेहरे की पहचान

कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर आधारित टूल ‘दिव्य दृष्टि’ करेगा चेहरे की पहचान

14 Jun 2024 | 8:00 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की प्रतियोगिता जीतने वाली एक महिला उद्यमी ने चेहरे की पहचान के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का इस्तेमाल करते हुए एक टूल ‘ दिव्य दृष्टि’ विकसित किया है।

see more..
image