Friday, May 3 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी ने किया राष्ट्रपति मुर्मु का अपमान: कांग्रेस

मोदी ने किया राष्ट्रपति मुर्मु का अपमान: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 01 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का अपमान किया है।

कांग्रेस के असंगठित कामगार एवं कर्मचारी संगठन के चेयरमैन डॉ. उदित राज ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री आडवाणी को भारत रत्न देने के दौरान जब श्रीमती मुर्मु खड़ी थीं तो श्री मोदी राजा की तरह बैठे थे। उन्होंने इसे राष्ट्रपति का अपमान बताया और कहा कि इससे पहले उन्होंने इसी तरह पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भी अपमान किया था। उन्होंने इसे आदिवासी और दलितों का अपमान बताया और कहा कि देश का दलित और आदिवासी यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा।

डॉ. उदित राज ने कहा कि नये संसद भवन के उद्घाटन के दौरान भी श्रीमती मुर्मु को नहीं बुलाया गया था और इस भवन के शिलान्यास के समय तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नहीं बुलाया गया था। पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी कहा था कि श्रीमती मुर्मु को किससे मिलना है और किससे नहीं मिलना है, यह प्रधानमंत्री कार्यालय तय करता है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी का सम्बंध उसी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और हिंदू महासभा से है जिसने 12 दिसंबर 1949 को बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर का पुतला और संविधान की प्रति को जलाया था। अब मोदी सरकार इन वर्गों के लिए लागू आरक्षण को खत्म कर रही है। निजीकरण कर नौकरियां खत्म की जा रही है। हालात यह हैं कि 48 केन्द्रीय विश्वविद्यालयों में सिर्फ एक कुलपति अनुसूचित जाति वर्ग से है।

अभिनव, यामिनी

वार्ता

More News
राहुल के नामांकन में गांधी परिवार पहुंचा रायबरेली

राहुल के नामांकन में गांधी परिवार पहुंचा रायबरेली

03 May 2024 | 2:09 PM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी परिवार की परंपरागत लोकसभा सीट रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके नामांकन के मौके पर आज परिवार रायबरेली पहुंच गया है।

see more..
राहुल के नामांकन में सोनिया , प्रियंका भी रायबरेली पहुंचे

राहुल के नामांकन में सोनिया , प्रियंका भी रायबरेली पहुंचे

03 May 2024 | 1:07 PM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी परिवार की परंपरागत लोकसभा सीट पर नामांकन भरने के लिए रायबरेली पहुंच गए हैं। रायबरेली में आज नामांकन की आखिरी तारीख है और श्री राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी तथा बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ नामांकन के लिए रायबरेली पहुंच गए हैं। इस सीट के लिए पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

see more..
राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरे

राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरे

03 May 2024 | 10:26 AM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) कांग्रेस ने गांधी परिवार के परंपरागत लोकसभा संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी को लेकर उठ रहे सवालों पर विराम लगाते हुए आज पार्टी नेता राहुल गांधी को रायबरेली से भी चुनाव मैदान में उतार दिया।

see more..
कांग्रेस ने लद्दाख से नामग्याल को दिया टिकट

कांग्रेस ने लद्दाख से नामग्याल को दिया टिकट

03 May 2024 | 10:26 AM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) कांग्रेस ने लद्दाख संसदीय सीट से वरिष्ठ नेता त्सेरिंग नामग्याल को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख संसदीय क्षेत्र से श्री नामग्याल के नाम का चयन किया है।

see more..
image