Thursday, May 9 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने दिया “पॉलिटिक्स ऑफ परफोरमेंस” पर बल-सहस्त्रबुद्धे

मोदी ने दिया “पॉलिटिक्स ऑफ परफोरमेंस” पर बल-सहस्त्रबुद्धे

जयपुर, 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने

कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा पॉलिटिक्स ऑफ परफोरमेेंस पर बल दिया हैं जबकि कांग्रेस सहित अन्य दल तो परफोरमेंस के पी का उच्चारण तक नहीं करते।

श्री सहस्त्रबुद्धे ने बुधवार को यहां भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव को मतदाताओं को काम काज का हिसाब किताब देने और उच्च लोकतांत्रिक मूल्यों के रूप में देखती है। वर्ष 2014 में श्री मोदी ने सत्ता में आने के बाद “पॉलिटिक्स ऑफ परफोरमेंस” शब्दावली का उपयोग किया। क्योंकि भाजपा परफोरमेंस की बात करती है, कांग्रेस सहित अन्य दल तो परफोरमेंस के “पी” का उच्चारण तक नहीं करते।

उन्होंनेे कहा ‘‘श्री मोदी सहित पार्टी के राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला, मंडल और बूथ स्तर के सभी कार्यकर्ता बहुत मेहनत करते है। भाजपा के कार्यकर्ता परिश्रम एवं प्रतिभा से लोकशिक्षण का प्रयास करते हैं, इसलिए हम कहते हैं कि हमारे कामों के आधार पर मतदाता को अपना निर्णय करना चाहिए। हम प्रबोधन और लोक शिक्षण को बहुत प्रधानता देते हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा परफोरमेंस और विकास की राजनीति करती है, इसलिए चुनाव प्रचार के दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य नेताओं ने विकास के संदर्भ में आंकड़ों सहित स्पष्टीकरण दिया है। भाजपा और कांग्रेस की विकास को लेकर धारणा का अंतर इसी से स्पष्ट होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा विकास की राजनीति करती है।

जोरा

वार्ता

image