Friday, Apr 26 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
India


मोदी के दीपोत्सव में शामिल होने के लिए अयोध्या जाने की संभावना

मोदी के दीपोत्सव में शामिल होने के लिए अयोध्या जाने की संभावना

नयी दिल्ली 08 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस बार अयोध्या में दीपावली पर दीपोत्सव में हिस्सा लेने की संभावना है।
दीपावली चार नवम्बर को है और उससे पहले तीन सितम्बर को करीब दस दिन तक चलने वाले दीपोत्सव का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किये जाने की संभावना है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।
सूत्रों के अनुसार इस बार दीपोत्सव को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जायेगा और इसके लिए राज्य के पर्यटन, संस्कृति और अयोध्या विकास प्राधिकरण को विशेष निर्देश दिये गये हैं। दीपोत्सव में साढे सात लाख दीपक जलाकर नया विश्व कीर्तिमान बनाने की तैयारी की जा रही है।
उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से अयोध्या में दीपावली उत्सव हर वर्ष विशेष रूप
से बडी धूमधाम से मनाया जाता है।
दीपोत्सव के लिए विशेष रूप से स्वयंसेवकों को तैयार किया जा रहा है। अयोध्या में पिछले वर्ष भी छह लाख से अधिक दीपक जलाकर रिकार्ड बनाया गया था।
राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले प्रधानमंत्री के अयोध्या में दीपोत्सव में शामिल होने को राजनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वैसे भी अयोध्या उत्तर प्रदेश में चुनावों की दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी के एजेन्डे का लंबे समय से केन्द्र बिन्दू रहा है। जानकारों का कहना है कि इस बार पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के भव्य निर्माण के मुद्दे को जोर शोर से भुनाने की कोशिश में है।
संजीव
वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image