Thursday, May 9 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी ने देश का कायाकल्प किया: सैनी

मोदी ने देश का कायाकल्प किया: सैनी

रतिया (सिरसा) 05 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की कायाकल्प की है और वे देश को दुनिया में नंबर वन देश बनाने के लिए कृतसंकल्प हैं।

श्री सैनी सिरसा संसदीय क्षेत्र के रतिया में शुक्रवार को ‘विजय संकल्प रैली’ से भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार का शंखनाद करते हुए यह बात कही। उन्होंने विजय संकल्प रैली में पार्टी प्रत्याशी डा. अशोक तंवर को अपना आशीर्वाद देकर लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 400 पार के नारे में आहूति डालने का आह्वान किया।

श्री सैनी ने कहा कि श्री मोदी की सोच है कि हर घर के ऊपर छत हो और हर पेट को रोटी हो, इसके लिए लगातार हमारी सरकार प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने अनाजमंडी में उमड़े जनसमूह को संबोधित करते हुए डा. अशोक तंवर को ऊर्जावान व कर्मठ नेता की संज्ञा देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल में रही भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों का एक-एक करके ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा कि हम देखते थे हमारी माताएं बहनें सिर पर मटका लेकर पानी के लिए दूर-दूर जाती थीं, लेकिन भाजपा की सरकार आने पर उनके लिए घर तक शुद्ध पानी की व्यवस्था की गई। प्रधानमंत्री ने महिलाओं की पीड़ा को समझते हुए अलग से मंत्रालय की व्यवस्था की। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब व्यक्ति के इलाज के लिए प्रधानमंत्री ने ऐसी व्यवस्था की कि आज इलाज के अभाव में किसी व्यक्ति की जान नहीं जाती। आयुष्मान कार्ड और चिरायु कार्ड जैसी योजनाएं प्रदेश की जनता को दी गई। कांग्रेस के लोग चुनाव के समय गरीबी हटाने की बात करते थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वास्तव में देश से गरीबी हटाने का काम किया है। प्रधानमंत्री की पहल के कारण ही देश के 50 करोड़ लोगों ने बैंकों में खाता खुलवाया जिनका कभी बैंक में खाता नहीं था। जन-जन खाता योजना के साथ लोगों को जोड़ा।

उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर के लिए लोगों की लाइनें लगती थीं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर गैस का कनेक्शन पहुंचाया और यह भी व्यवस्था की कि हमारी माता-बहन की आंखें धुएं से खराब न हो, इसके लिए उज्ज्वला योजना महिलाओं के लिए दी। देश के साढ़े 12 करोड़ किसानों के खाते में हर साल पैसा देने की व्यवस्था अगर किसी ने की है, तो वह नरेंद्र मोदी की सरकार ने की है। हमारी डबल इंजन की सरकार ने जो जो काम किए हैं, उनकी गिनती करना आसान नहीं है। विपक्ष हमारी नीतियों का विरोध करता है। जनता इस बात का मूल्यांकन करे कि पिछली सरकारों ने क्या काम किया।

रैली में राज्यसभा के सदस्य सुभाष बराला, सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, हरियाणा सरकार में मंत्री डा. कमल गुप्ता, रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा, फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम, भाजपा के जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, हरियाणा राज्य कृषि विपणन मंडल के चेयरमैन आदित्य देवीलाल, लोकसभा प्रभारी वेद फूलां, चेयरमैन भारत भूषण मिढ़ा व सुरेंद्र आर्य सहित अनेक पदाधिकारी व समर्थक मौजूद रहे।

सं.संजय

वार्ता

image