Thursday, May 23 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी की गारंटी का हश्र 'इंडिया शाइनिंग' जैसा ही होगा-खडगे

मोदी की गारंटी का हश्र  'इंडिया शाइनिंग' जैसा ही होगा-खडगे

नयी दिल्ली 19 मार्च (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 'मोदी सरकार की गारंटी' का वही हश्र होगा जो 2004 के आम चुनाव में 'शाइनिंग इंडिया' का हुआ था।

श्री खडगे ने लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र को मंजूरी देने के लिए बुलाई गई पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में आज कहा कि देश बदलाव चाहता है क्योंकि मौजूदा सरकार की गारंटियां धोखा साबित हो रही है। देश के माहौल से अब साफ हो गया है कि मोदी सरकार की गारंटी का 2024 के आम चुनाव में वही हश्र होना है जो 20 साल पहले 2004 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार के 'शाइनिंग इंडिया' नारे का हुआ था।

उन्होंने कहा "भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 5 स्तंभों - किसान न्याय, युबवा न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय में प्रत्येक की पांच गारंटी हैं। हर न्याय स्तंभ के अन्तर्गत पांच गारंटियों के हिसाब से कांग्रेस पार्टी ने कुल 25 गारंटियां दी हैं। घोषणा पत्र में इन सब का विस्तार से उल्लेख किया गया है।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 1926 से ही देश के राजनीतिक इतिहास में कांग्रेस घोषणापत्र को 'विश्वास और प्रतिबद्धता का दस्तावेज़' माना जाता है। जरूरत जनता से जुड़े बुनियादी मुद्दों पर स्वयं को केंद्रित रखने की है और अगले पांच साल में हमारी जो प्राथमिकताएं हैं उन्हें पुरजोर ढंग से जनता के बीच पहुंचना है।"

उन्होंने कहा "देश बदलाव चाहता है। मौजूदा मोदी सरकार की गारंटियाँ का वही हश्र होने जा रहा है जो 2004 में भाजपा की 'इंडिया शाइनिंग' नारे का हुआ था। इसके लिए हमारे हर गांव और शहर के कार्यकर्ता को उठ खड़ा होना होगा। घर-घर अपने घोषणापत्र को पहुंचाना होगा।"

अभिनव , जांगिड़

वार्ता

More News
लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

23 May 2024 | 7:37 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) लोक सभा चुनाव के छठे चरण में राष्ट्रीय राजधानी की सात सीटों सहित आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 58 लोक सभा सीटों के साथ-साथ ओडिशा विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव-प्रचार का शोर गुरुवार शाम छह बजे थम गया।

see more..
लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

23 May 2024 | 7:30 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) लोक सभा चुनाव के छठे चरण में राष्ट्रीय राजधानी की सात सीटों सहित आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 58 लोक सभा सीटों के साथ साथ ओडिशा विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव-प्रचार का शोर गुरुवार शाम छह बजे थम गया।

see more..
image