Thursday, May 23 2024 | Time 20:58 Hrs(IST)
image
भारत


चीन के प्रति मोदी की नीति ‘एम’ फॉर ‘मीक’ है: खड़गे

चीन के प्रति मोदी की नीति ‘एम’ फॉर ‘मीक’ है: खड़गे

नयी दिल्ली, 13 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और देश की जमीन पर कब्जा करने वाले चीन को ‘डबल क्लीन चिट’ देकर राष्ट्रीय सुरक्षा और भारत की क्षेत्रीय अखंडता को खतरे में डालने का आरोप लगाया।

श्री खड़गे ने कहा कि चीन के प्रति श्री मोदी की नीति ‘एम’ फॉर ‘मीक’ है। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स के जरिए चीन पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान की भी आलोचना की और कहा,“विदेश मंत्री का बयान है कि चीन ने किसी पर भी कब्जा नहीं किया है। हमारी भूमि गलवान के बाद श्री मोदी जी की चीन को क्लीन चिट की कॉपी-पेस्ट है, जहां हमारे 20 बहादुर सैनिकों ने भारत माता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया।”

राज्यसभा सांसद ने कहा,“मोदी सरकार ने ‘लाल आंख’ पर ‘56 इंच’ लंबे चीनी ब्लिंकर पहनकर एक हफ्ते में दो बार चीनियों को खुली छूट दे दी है! सबसे पहले, विदेशी प्रेस में श्री नरेंद्र मोदी जी का साक्षात्कार जहां वह वैश्विक मंच पर भारत का पक्ष मजबूती से रखने में विफल रहे, वहीं अब उनके विदेश मंत्री विस्तारवादी चीन को एक और क्लीन चिट दे रहे हैं।”

श्री खड़गे ने अपने पोस्ट के जरिए कहा कि पिछले चार साल से जनता और विपक्ष मोदी सरकार से 'देश की सीमाओं के पास बार-बार हो रहे चीनी अतिक्रमण, अवैध कब्जे और सैन्य बुनियादी ढांचे के निर्माण' पर देश को विश्वास में लेने के लिए कह रहे थे।

इसके अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार से जवाब मांगा,“आपके चीनी समकक्ष के साथ 19 दौर की द्विपक्षीय वार्ता किस लिए थी? क्या यह भारत के चीनी आयात को बढ़ाने के लिए थी? या चीनी निदेशकों वाली 3000 कंपनियों से पीएमकेयर फंड लेने के लिए थी? क्यों? 2020 से पहले की यथास्थिति, वापस नहीं आई?”

उन्होंने सरकार से जवाब मांगा कि भारत को अभी भी देपसांग मैदान, डेमचोक नाला और हॉट स्प्रिंग्स और गोगरा पोस्ट में कई गश्त बिंदुओं तक पहुंच से क्यों वंचित किया गया है।

संतोष.संजय

वार्ता

More News
लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

23 May 2024 | 7:37 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) लोक सभा चुनाव के छठे चरण में राष्ट्रीय राजधानी की सात सीटों सहित आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 58 लोक सभा सीटों के साथ-साथ ओडिशा विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव-प्रचार का शोर गुरुवार शाम छह बजे थम गया।

see more..
लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

23 May 2024 | 7:30 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) लोक सभा चुनाव के छठे चरण में राष्ट्रीय राजधानी की सात सीटों सहित आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 58 लोक सभा सीटों के साथ साथ ओडिशा विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव-प्रचार का शोर गुरुवार शाम छह बजे थम गया।

see more..
स्मृति ईरानी ने दिल्ली में किया रोड शो

स्मृति ईरानी ने दिल्ली में किया रोड शो

23 May 2024 | 7:11 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को दिल्ली में रोड शो किया और दावा किया कि भाजपा सभी सातों सीटें जीतेगी।

see more..
image