Wednesday, May 8 2024 | Time 11:00 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने सीएए का विरोध करने के लिए की कांग्रेस, टीएमसी की तीखी आलोचना

मोदी ने सीएए का विरोध करने के लिए की कांग्रेस, टीएमसी की तीखी आलोचना

मालदा, 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर अपने वोट बैंक को संतुष्ट करने के लिए ‘तुष्टीकरण’ नीतियों में शामिल होने तथा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के कार्यान्वयन का विरोध करने का आरोप लगाया।

श्री मोदी ने दोहराया,“सीएए उन शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए है, जो धार्मिक आधार पर अपने मूल देशों में उत्पीड़न का सामना करने के बाद भारत आए हैं।”

श्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों श्रीरूपा मित्रा चौधरी (मालदा दक्षिण) और मालदा उत्तर के मौजूदा सांसद खगेन मुर्मू के लिए एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इस आशय की बात कही। उन्होंने कहा,“बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल जीवन के हर पहलू में भ्रष्टाचार में लिप्त है, जिससे लगभग 26,000 परिवार पीड़ित हैं। न्यायपालिका ने शिक्षा प्रणाली में घोटाले के संबंध में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति रद्द कर दी है। तृणमूल भ्रष्टाचार करती है और बंगाल के लोग इसका खामियाजा भुगत रहे हैं।”

श्री मोदी ने एमएससी को आड़े हाथों लेते हुए कहा,“भर्ती घोटाले के साथ तृणमूल ने बंगाल के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।” उन्होंने कहा कि राज्य में ‘भ्रष्टाचार’ और ‘कट मनी’ व्यवस्था व्याप्त है।

प्रधानमंत्री ने तृणमूल पर निहित स्वार्थ के लिए हर केंद्रीय योजना का विरोध करने का आरोप लगाया ताकि लाभार्थियों को ऐसे विकास का सीधा आवंटन न मिल सके। उन्होंने कहा,“सारदा से लेकर कोयला, शिक्षा, पशु तस्करी तक, धन की हेराफेरी टीएमसी शासन का राज्य की भावी पीढ़ी को नष्ट करने का आदेश बन गया है।”

उन्होंने मतदाताओं से अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग करने का आग्रह किया और दावा किया है कि उनके पास रिपोर्ट है कि पहले चरण का मतदान भाजपा के पक्ष में था और दूसरे चरण का मतदान भी भगवा पार्टी के पक्ष में होगा।

उन्होंने आगे कहा,“मैं उन लोगों को बधाई देता हूं जो उत्साहपूर्वक मतदान करने आए हैं। आप वोट डालकर भारत के लोकतंत्र में अपना योगदान दें।”

श्री मोदी ने कहा,“आपने हमें जो समर्थन दिया है उससे मैं अभिभूत हूं जैसे कि मैं अपने पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या राज्य में किसी मां के गर्भ से पैदा हुआ हूं।”

उन्होंने कहा,“कांग्रेस-टीएमसी पहले चरण में हार गई और दूसरे चरण में ध्वस्त हो जाएगी।”

श्री मोदी ने कांग्रेस और टीएमसी दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी के शासन में बंगाल में सिर्फ एक ही चीज चल रही है- हजारों करोड़ के घोटाले, सारदा चिटफंड, पशु तस्करी घोटाला, राशन घोटाला, कोयला घोटाला और न जाने क्या-क्या।

संजय,आशा

वार्ता

More News
दुर्ग में सड़क हादसे में महिला मतदान कर्मी की मौत

दुर्ग में सड़क हादसे में महिला मतदान कर्मी की मौत

08 May 2024 | 10:35 AM

दुर्ग 08 मई (वार्ता )छत्तीसगढ़ मेें दुर्ग जिले के कुम्हारी थाना अंतर्गत सड़क हादसे में एक महिला मतदान कर्मी की मौत हो गयी।

see more..
रायपुर में पिकअप और बाइक में टक्कर, दो की मौत, तीन घायल

रायपुर में पिकअप और बाइक में टक्कर, दो की मौत, तीन घायल

08 May 2024 | 10:26 AM

रायपुर 08 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ में रायपुर जिला के अभनपुर में पिकअप वाहन और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं, जिसमें एक ही हालत गंभीर है।

see more..
आरसीसी साइबर हमला: 20 लाख मरीजों का डेटा चोरी, क्रिप्टोकरेंसी में मांगी गयी फिरौती

आरसीसी साइबर हमला: 20 लाख मरीजों का डेटा चोरी, क्रिप्टोकरेंसी में मांगी गयी फिरौती

08 May 2024 | 10:19 AM

तिरुवनंतपुरम, 08 मई (वार्ता) भारत में साइबर हमलों की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक के तहत यहां क्षेत्रीय कैंसर केंद्र (आरसीसी) के 20 लाख रोगियों के विवरण से छेड़छाड़ की गई, जिससे 14 में से 11 सर्वर प्रभावित हुए और विकिरण विभाग सहित कई प्रभागों में व्यवधान उत्पन्न हुआ।

see more..
यादव आज चार लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार

08 May 2024 | 10:07 AM

भोपाल, 08 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार संसदीय क्षेत्रों मंदसौर, रतलाम, उज्जैन एवं देवास में चुनाव प्रचार पर रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा और रोड शो करेंगे।

see more..
image