Saturday, May 4 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने द्रमुक पर मादक पदार्थ, भ्रष्टाचार, परिवारवाद के लिए साधा निशाना

मोदी ने द्रमुक पर मादक पदार्थ, भ्रष्टाचार, परिवारवाद के लिए साधा निशाना

चेन्नई, 15 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक के पारिवारिक शासन के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए मतदाताओं से 19 अप्रैल के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राजग को निर्णायक जनादेश देने की अपील की।

भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने के लिए दक्षिणी तिरुनेलवेली जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, श्री मोदी ने राज्य में मादक पदार्थों के खतरे की बात की। उन्होंने स्पष्ट रूप से द्रमुक पदाधिकारी जाफर सादिक की गिरफ्तारी का उल्लेख किया, जिन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा 2,000 करोड़ रुपये के मादक पदार्थों के साथ संबंध होने के बाद द्रमुक से निष्कासित किया गया है।

उन्होंने कहा कि एनसीबी ने अपनी जांच में कहा कि सादिक, जो एक तमिल फिल्म निर्माता भी है, उस गिरोह का मास्टरमाइंड है, जिसने नारियल जैसी किराने की वस्तुओं की आड़ में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में मादक पदार्थों की तस्करी की है।

राज्य के इस हिस्से से कई स्वतंत्रता सेनानियों के अपार योगदान को याद करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले राजग ने पिछले दस वर्षों से तमिलनाडु के विकास के लिए हमेशा काम किया है और लोगों के सपने को पूरा करना उनकी प्रतिबद्धता हैं।

श्री मोदी ने कहा कि आपके सपने मेरी प्रतिबद्धता हैं और हमने पिछले 10 वर्षों में तमिलनाडु के विकास के लिए दिन-रात काम किया। मादक पदार्थों की समस्या के लिए द्रमुक की आलोचना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि राज्य में परिवार द्वारा संचालित पार्टी द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मादक पदार्थों का कारोबार सत्ता में बैठे लोगों के आशीर्वाद से किया जा रहा है और कहा कि तमिलनाडु के युवा पीढ़ी को भाजपा युवा इस जहर से बचाएगी।

मतदाताओं से राजग को एक मौका देने की अपील करते हुए, श्री मोदी ने कहा कि तमिलनाडु लोकसभा चुनाव में राजग को निर्णायक जनादेश देकर एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि आपका समर्थन डीएमके और इंडी गठबंधन की रातों की नींद हराम कर रहा है।

भाजपा के मुख्य चुनावी मुद्दों में से एक रहे कष्टप्रद कच्चातिवु विवाद को छूते हुए, श्री मोदी ने कांग्रेस और द्रमुक पर राज्य के हितों के खिलाफ 1974 के समझौते के माध्यम से इस द्वीप को श्रीलंका को सौंपने का आरोप लगाया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों को उस पार्टी द्वारा कठिनाइयों में डाला गया है जो परिवार शासन और राज्य पर शासन करने का समर्थन करती है। उन्होंने राज्य में अवैध नशीली दवाओं के व्यापार में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई का भी वादा किया।

द्रमुक पर भाजपा के प्रचार अभियान को बाधित करने का आरोप लगाते हुए श्री मोदी ने कहा कि उन्हें राज्य भर की महिलाओं का अच्छा समर्थन प्राप्त है और उन्होंने तमिल भाषा और संस्कृति की प्रशंसा की।

उन्होंने यह भी दावा किया कि द्रमुक और कांग्रेस दोनों तमिल संस्कृति से नफरत करते हैं तथा यह संसद में रखे गए सेनगोल मुद्दे में स्पष्ट था।

श्री मोदी ने तमिल भाषा को बढ़ावा देने के लिए और कदम उठाने का आश्वासन देते हुए राज्य में बुलेट ट्रेन सेवाएं शुरू करने का भी वादा किया।

संजय

वार्ता

More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image