Saturday, May 4 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मोदी ने चेन्नई में किया रोड शो

तमिलनाडु के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मोदी ने चेन्नई में किया रोड शो

चेन्नई, 09 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के चरम पर पहुंचने के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में मंगलवार शाम चेन्नई में रोड शो किया।

तमिलनाडु की 39 सीटों और पुड्डुचेरी की एकमात्र संसदीय सीट के लिए एकल चरण में मतदान 19 अप्रैल को होगा।

श्री मोदी भाजपा के नेतृत्व वाले राजग उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने हेतु दो दिवसीय दौरे पर शाम करीब छह बजे यहां पहुंचे। हवाई अड्डे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई, केंद्रीय मंत्री एल.मुरुगन और अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। आगमन के तुरंत बाद, पारंपरिक धोती और सफेद शर्ट पहने और गले में अंगवस्त्रम डाले श्री मोदी हाथ में भाजपा के प्रतीक 'कमल' की प्रतिकृति लेकर चेन्नई शहर में रोड शो करने निकल पड़े। बाद में वह रात्रि प्रवास के लिए राजभवन के लिए रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री बुधवार को वेल्लोर और कोयंबटूर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

श्री मोदी हवाई अड्डे से सीधे टी.नगर क्षेत्र के पनागल पार्क पहुंचे, जहां उन्होंने भाजपा और उसके गठबंधन दलों के उम्मीदवारों के लिए वोट जुटाने के लिए रोड शो किया। उन्होंने चेन्नई के तीनों निर्वाचन क्षेत्रों - चेन्नई दक्षिण, चेन्नई मध्य और चेन्नई उत्तर - में चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। इन क्षेत्रों को सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नत्र कषगम (द्रमुक) का गढ़ माना जाता है।

भाजपा नेता एवं तेलंगाना और पुड्डुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल तमिलीसाई सुंदरराजन चेन्नई दक्षिण से चुनाव लड़ रही हैं। वहीं भाजपा नेता विनोद सेल्वम एवं पार्टी के लीगल विंग के नेता पॉल कनगराज क्रमशः चेन्नई मध्य और चेन्नई उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं।

श्री मोदी, श्री अन्नामलाई, सुश्री सुंदरराजन और भाजपा के अन्य चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के साथ हाथों में कमल की तस्वीरें लिए हुए, एक शानदार ढंग से सजी हुई खुली जीप में यात्रा कर रहे थे। इस दौरान 'मोदी, मोदी, मोदी' के नारे हवा में गूंज रहे थे। रोड शो लगभग एक घंटे तक चला और इसका समापन शहर के तेनाम्पेट इलाके में हुआ।

महिलाओं सहित बड़ी संख्या में उत्साही भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के झंडे और प्रधानमंत्री तथा पार्टी के प्रतीक 'कमल' की तस्वीरें लेकर दो किलोमीटर तक सड़क के दोनों ओर खड़े थे और श्री मोदी का स्वागत किया। चुनाव प्रचार के लिए श्री मोदी के आने से काफी समय पहले ही कार्यकर्ता रोड शो मार्ग पर एकत्र हो गए थे। पूरे क्षेत्र को भाजपा के झंडों से सजाया गया था और उत्सव जैसा माहौल था। भाजपा ने श्री मोदी का जोरदार स्वागत करने के लिए पूरे रास्ते में मयिलाट्टिम, ओयिलट्टम, पोइक्कल कुथिराई जैसी पारंपरिक लोक कलाओं सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्री मोदी का स्वागत करने के लिए उनके वाहन पर फूलों की पंखुड़ियाँ भी बरसाईं। श्री मोदी ने हाथ हिलाकर और हाथ जोड़कर भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। उनके दौरे के मद्देनजर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। पांच स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के तहत करीब 10,000 पुलिसकर्मी तैनात थे। पनागल पार्क और उसके आसपास की सभी सड़कों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी थी। इसके लिए 'रेड जोन' और स्टेराइल जोन घोषित किया गया। पुलिस ने श्री मोदी की यात्रा के दौरान ड्रोन और यूएवी की उड़ान पर भी प्रतिबंध लगा दिया है तथा आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

संतोष, यामिनी

जारी वार्ता

More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image