Sunday, May 5 2024 | Time 23:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में तूफान के कारण 200 से ज्यादा लोग बेघर हुए

मेघालय में तूफान के कारण 200 से ज्यादा लोग बेघर हुए

शिलांग, 31 मार्च (वार्ता) मेघालय में आए भयंकर तूफान से भारी क्षति हुई, जिसमें 200 से ज्यादा लोग बेघर हो गये।

एक महिला को मामूली चोटें आईं और 60 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हुए। एक अधिकारी ने कहा कि मेघालय के री-भोई जिले में रबर के पेड़ उखड़ गए।

मेघालय राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कार्यकारी निदेशक, श्री नोंगबरी ने कहा कि जिरांग उप-मंडल के तहत उमशालानी गांव में लगभग 35 घर और उम्सलियांग गांव में 25 घर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

श्री नोंगबरी ने वार्ता से कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि 200 से ज्यादा लोग बेघर हुए हैं और उनमें से कई को अब गांव डोरबार हॉल में रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रखंड विकास अधिकारी और ग्राम सेवकों ने प्रभावित लोगों को भोजन और राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए तत्काल कदम उठाए हैं।

बताया गया कि पश्चिम गारो हिल्स के जिला मुख्यालय तुरा में पेड़ उखड़ गए, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

अभय

वार्ता

More News
शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

शाह रविवार को करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

05 May 2024 | 8:29 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए रविवार रात यहां पहुंचने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

see more..
बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

बंगाल में तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थमा

05 May 2024 | 6:46 PM

कोलकाता, 05 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल की चार प्रमुख सीटों मालदा (उत्तर), मालदा (दक्षिण), जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में सात मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार रविवार को समाप्त हो गया।

see more..
image