Thursday, May 9 2024 | Time 22:21 Hrs(IST)
image
राज्य


रामबन में सनासर गार्डन में दो लाख से अधिक ट्यूलिप खिले , आगंतुक मंत्रमुग्ध

रामबन में सनासर गार्डन में दो लाख से अधिक ट्यूलिप खिले , आगंतुक मंत्रमुग्ध

श्रीनगर, 08 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में स्थित सुरम्य सनासर गार्डन में लगभग 2.5 लाख खिले हुए ट्यूलिप पर्यटकों को रोमांचित कर रहे हैं।

सनासर में ट्यूलिप गार्डन को जनता के लिए खोल दिया गया है।

एक अधिकारी ने कहा, “40 कनाल भूमि पर लगभग 2.5 लाख ट्यूलिप फूल खिल रहे हैं। यह एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य है। इस वर्ष सनासर उद्यान में 25 प्रकार के ट्यूलिप लगाए गए हैं।”

उन्होंने यहां आने के लिये अधिक से अधिक आंगतुकों से अपील की। उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर अद्वितीय सुंदरता एवं प्राकृतिक परिदृश्यों से संपन्न है, जिसमें पर्यटन की भारी संभावनाएं हैं। जम्मू संभाग के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डन को विकसित करने के लिए सरकार द्वारा पिछले साल एक परियोजना को मंजूरी दी गई थी, जो 40 कनाल भूमि में फैला हुआ है।”

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकों से 'वेड इन इंडिया' के तहत देश में ही डेस्टिनेशन वेडिंग आयोजित करने का आग्रह किया था।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ‘पर्यटन मिशन’ पहल के रूप में लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और नए आर्थिक रास्ते खोलने के लिए 75 नए गंतव्य, 75 सूफी, धार्मिक स्थल, 75 नए सांस्कृतिक, विरासत स्थल और 75 नए ट्रैक विकसित कर रहा है।

श्रद्धा अशोक

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव में 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी भाजपाः ठाकुर

लोकसभा चुनाव में 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी भाजपाः ठाकुर

09 May 2024 | 9:42 PM

शिमला, 09 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए अब तक हुए तीन चरणों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लहर कहीं नहीं दिखाई दे रही है। श्री ठाकुर ने कहा कि इस बार भाजपा 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी।

see more..
image