Wednesday, May 8 2024 | Time 08:54 Hrs(IST)
image
खेल


क्रिकेट से संन्यास लें मुर्तजा: गिब्सन

क्रिकेट से संन्यास लें मुर्तजा: गिब्सन

ढाका, 18 मई (वार्ता) बंगलादेश के गेंदबाजी कोच ओटिस गिब्सन ने टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की अपील की है।

गिब्सन का मानना है कि बंगलादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो मुर्तजा को 2023 विश्वकप की टीम में नहीं देखते हैं। मुर्तजा ने इस साल फरवरी में जिम्बाब्वे के साथ घरेलू सीरीज के दौरान टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया था लेकिन उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं की थी। हालांकि दिसंबर 2018 से उनके संन्यास लेने को लेकर चर्चा चल रही है।

इस साल जनवरी में बंगलादेश के गेंदबाजी कोच बने गिब्सन ने कहा कि रसेल अगले तीन साल तक टीम में युवा गेंदबाजों को रखना चाहते हैं जिसका मतलब है कि वह मुर्तजा के जगह अन्य गेंदबाजों की ओर देख रहे हैं। गिब्सन ने कहा कि मुर्तजा युवा तेज गेंदबाजों को अलग क्षमता के साथ सलाह दे सकते हैं।

गिब्सन ने कहा, “मुर्तजा का करियर शानदार रहा है और उन्होंने अपने देश को गर्व महसूस कराया है। 2023 विश्वकप के लिए कोई भी कोच अभी से टीम तैयार करना शुरु करेंगे। मुझे पता है कि रसेल क्या सोच रहे हैं और वह टीम में हसन महमूद, सैफुद्दीन, शैफुल इस्लाम और इबादत हुसैन जैसे युवा खिलाड़ियों को रखना चाहते हैं। हालांकि हमने अब तक इबादत को वनडे में खेलते नहीं देखा है।”

उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से अगर रसेल भविष्य के लिए टीम तैयार कर रहे हैं तो मुझे नहीं पता कि उसमें मुर्तजा शामिल होंगे कि नहीं। मुर्तजा को अलग तरीके से अपने अनुभव का फायदा युवा खिलाड़ियों को देना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि अब वह मैदान पर रहकर ऐसा कुछ कर सकते हैं।”

मुर्तजा के संन्यास पर पहली बार बंगलादेश के कोचिंग स्टाफ ने खुलकर अपनी राय जाहिर की है। मुर्तजा ने 218 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 269 विकेट लिए हैं।

शोभित राज

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

07 May 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) अभिषेक पारेल (65) और जैक फ्रेजर-मक्गर्क (50) रनों की बेहतरीन पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में राजस्थान रायल्स को 20 रन से हराकर अपनी छठीं जीत दर्ज करते हुए प्ले ऑफ की उम्मीद जिंदा रखा।

see more..
वायुसेना और यूनाइटेड भारत का विजय अभियान आगे बढ़ा

वायुसेना और यूनाइटेड भारत का विजय अभियान आगे बढ़ा

07 May 2024 | 11:45 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) भारतीय वायुसेना पालम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए आज यहां डीएसए सीनियर डिवीजन लीग में गढ़वाल डायमंड को जिको के गोल से परास्त कर पूरे अंक अर्जित किए।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 222 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 222 रनों का लक्ष्य

07 May 2024 | 11:45 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) अभिषेक पारेल (65) और जैक फ्रेजर-मक्गर्क (50) रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image