Friday, May 3 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सांसद बीपी सरोज फिर बने मछलीशहर के प्रत्याशी

सांसद बीपी सरोज फिर बने मछलीशहर के प्रत्याशी

जौनपुर, 10 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मछलीशहर (सुरक्षित) सीट पर एक बार फिर अपने सांसद बीपी सरोज पर भरोसा जताते हुए टिकट देकर मैदान में उतार दिया है।

आज भाजपा का टिकट फाइनल होने के बाद जहां सांसद के समर्थकों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है, वही इस सीट पर आधा दर्जन से अधिक दावेदारों और उनके समर्थकों में मायूसी छा गई हैं।

बीपी सरोज ( भोलानाथ सरोज ) मूल रूप से जौनपुर जिले में मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के मादरडीह गांव के निवासी है तथा मुंबई के उद्योगपति हैं। वे अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत बसपा से शुरू किया था , बीपी सरोज 2014 में बहुजन समाज पार्टी के बैनर तले लोकसभा का चुनाव लड़े थे , जनता ने उन्हें नकारते हुए बीजेपी प्रत्याशी रामचरित निषाद को अपना सांसद चुना था । बीपी सरोज 2019 लोकसभा चुनाव के ठीक पहले 22 मार्च 2019 को हाथी की सवारी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे ।

बीजेपी में शामिल होने के मात्र 12 दिन बाद ही रामचरित निषाद का टिकट काटकर बीपी सरोज को पार्टी हाई कमान ने टिकट दे दिया था। काटे की टक्कर में सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशी टी राम को मात्र 181 मतों के अंतर से बीपी सरोज जीत दर्ज किया था। जौनपुर जिले के मछलीशहर (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र में जौनपुर जिले की चार विधानसभा क्षेत्र क्रमशः मछलीशहर (सुरक्षित) मड़ियाहूं, जाफराबाद, केराकत (सुरक्षित) के साथ ही वाराणसी जिले की पिंडरा विधानसभा भी शामिल है। इस लोकसभा में दो सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र शामिल है, जबकि जौनपुर लोकसभा में एक भी सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र शामिल नहीं है। जौनपुर लोकसभा में मुंगरा बादशाहपुर, बदलापुर, मल्हनी, जौनपुर के साथ ही शाहगंज विधानसभा क्षेत्र शामिल है ।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

02 May 2024 | 10:47 PM

बरेली 02 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की करारी हार तय है और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चार जून से कांग्रेस ढूढो यात्रा पर निकलेंगे।

see more..
image