Thursday, May 9 2024 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
खेल


एमपी-हरियाणा मुक़ाबले से शुरू होगा लुधियाना चरण

एमपी-हरियाणा मुक़ाबले से शुरू होगा लुधियाना चरण

लुधियाना, 18 जनवरी (वार्ता) प्रो रेसलिंग लीग के पंचकूला में आयोजित पहले चरण की शानदार कामयाबी के बाद इसका दूसरा चरण शनिवार से लुधियाना में शुरू हो रहा है और इस चरण का पहला मुक़ाबला मध्य प्रदेश योद्धा और हरियाणा हैमर्स के बीच होगा।

ये दोनों टीमें सीज़न 4 में अभी तक अपराजित हैं। लीग में पहली बार भाग ले रही एमपी योद्धा ने अपने पिछले

मुक़ाबलों में दिल्ली और मुम्बई के रूप में दो बड़ी टीमों को हराया है जबकि पिछले तीन बार की फाइनलिस्ट हरियाणा हैमर्स ने पिछले मैच में पिछले साल की सेमीफाइनलिस्ट यूपी दंगल को हराया है।

पिछले सीज़न में हरियाणा ने यूपी को दो बार हराया था। इस तरह उसकी यूपी पर हैट-ट्रिक हो चुकी है लेकिन एमपी योद्धा के खिलाफ उसकी चुनौती आसान रहने वाली नहीं है। खासकर यह देखते हुए कि उस टीम में 2017 के वर्ल्ड चैम्पियन अलीयेव हाजी, वर्ल्ड चैम्पियनशिप की ब्रॉन्ज़ मेडलिस्ट पूजा ढांडा और पूर्व एशियाई चैम्पियन संदीप तोमर जैसे धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है।

एमपी अपना पिछला मुक़ाबला संदीप की बदौलत ही जीत पाया है क्योंकि उन्होंने निर्णायक मुक़ाबले में रूस के इब्रागिम को हराने का कमाल किया है। इब्रागिम यूरोपीय अंडर 23 के चैम्पियन हैं। इस मुक़ाबले में 57 किलो में इस लीग के स्टार संदीप तोमर का मुकाबला वर्ल्ड अंडर 23 के चैम्पियन रवि से होगा, जो अनुभव और युवा जोश के बीच का मुक़ाबला साबित होगा।

इसी तरह 74 किलो में एक उलटफेर कर चुके सचिन राणा के सामने अनुभवी प्रवीण राणा होंगे जबकि महिलाओं में पूजा ढांडा और वर्ल्ड जूनियर चैम्पियन अनास्तसिया निचिता के मुक़ाबले पर भी सबकी निगाहें होंगी। महिलाओं के 62 किलो में दो अज़रबेजानी खिलाड़ियों तयाना और एलिस के मुक़ाबले को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे लुधियाना की धरती पर यूरोपीय चैम्पियनशिप का कोई मुक़ाबला हो रहा हो। यूरोपीय चैम्पियनशिप में एलिस को सिल्वर जबकि तयाना को ब्रॉन्ज़ मेडल हासिल हुआ था।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image