Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:43 Hrs(IST)
image
नए सांसद


विवाह के पांच माह बाद ही बड़ी जीत दर्ज कर बने सांसद

विवाह के पांच माह बाद ही बड़ी जीत दर्ज कर बने सांसद

खजुराहो, 01 जून (वार्ता) मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड अंचल की सबसे चर्चित और प्रतिष्ठित लोकसभा सीट खजुराहो से चुनाव लड़ने वाले भाजपा प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा ने इस बार अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर जहां एक नया कीर्तिमान बनाया है, वहीं पांच माह के भीतर ही उन्हें दूसरी बार वरमाला पहनने का भी अवसर मिला है।

विद्यार्थी परिषद को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने वाले 49 वर्षीय बीडी शर्मा का पांच माह पूर्व ही विवाह हुआ था जो फलदाई साबित हुआ है। चुनाव परिणाम घोषित होते ही नवनिर्वाचित सांसद श्री शर्मा की पत्नी स्तुति शर्मा अपनी खुशी नहीं रोक पाई और उन्होंने अपने सांसद पति का न सिर्फ विजय तिलक किया अपितु आरती उतारकर उन्हें वरमाला भी पहनाई। इस अद्भुत दृश्य को देख मतगणना स्थल पर मौजूद भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भी खुशी का इजहार किया।

लंबे समय तक संगठन से जुड़े रहकर संघर्ष करने वाले श्री शर्मा ने भी शायद यह कल्पना नहीं की होगी कि उनके जीवन में इस तरह से खुशियों और जनता के आशीर्वाद की बरसात होगी। खजुराहो सीट से ऐन मौके पर प्रत्याशी घोषित हुए मुरैना निवासी बीडी शर्मा चुनाव में इतिहास रचेंगे, इसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी । पहली बार चुनाव लड़ने वाले श्री शर्मा ने सबको हैरत में डालते हुए 492382 मतों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की और शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाली कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह को पराजित किया है। श्री शर्मा को 811135 मत मिले हैं जबकि कविता सिंह को 318753 वोट ही हासिल हो सके।

पहली बार चुनाव जीतकर सांसद बने श्री शर्मा का कहना है कि राजमहलों से निकलकर अब इस क्षेत्र की राजनीति जनता के बीच पहुंची है। बड़ी जीत से अभिभूत श्री शर्मा ने कहा कि खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के लोगों ने उन्हें दिल खोल कर आशीर्वाद दिया है इसके लिए वह इस क्षेत्र की जनता के ऋणी हैं। क्षेत्र का विकास कर वह जनता के ऋण को उतारने का प्रयास करेंगे। समूचे बुंदेलखंड क्षेत्र में पेयजल की समस्या गंभीर है उनकी प्राथमिकता क्षेत्र के लोगों को जल संकट से निजात दिलाने की रहेगी। इसके साथ ही सिंचाई सुविधाओं के विस्तार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।

सं जय

वार्ता

There is no row at position 0.
image