Friday, May 3 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मुफ्ती, अल्ताफ ने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

मुफ्ती, अल्ताफ ने लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

श्रीनगर 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेस (नेकां) के नेता मियां अल्ताफ ने गुरुवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए अपने नामांकन दाखिल किये।

इन दोनों के नामांकन दाखिल करने से नेकां एवं पीडीपी में सीधा मुकाबला तय हो गया है। ये दोनों हाल तक विपक्षी इंडिया समूह के घटक थे जबकि डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय किया गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अभी तक अपनी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है।

आज सबसे पहले नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में प्रभावशाली गुर्जर नेता और नेकां उम्मीदवार मियां अल्ताफ थे। उनके साथ पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस के महासचिव गुलाम अहमद मीर भी थे।

श्री मीर ने अनंतनाग में संवाददाताओं से कहा, 'मियां अल्ताफ साहब इंडिया समूह के संयुक्त उम्मीदवार हैं, और वह सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं, और हमें उम्मीद है कि वह अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से भारी अंतर से जीतेंगे।'

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई कि हर पार्टी के समर्थन से इंडिया समूह का उम्मीदवार भारी अंतर से जीतेगा।

श्री उमर ने कहा, 'पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की ओर से, मैं श्री मीर को धन्यवाद देता हूं, जो श्री अल्ताफ के नामांकन दाखिल करने के समय अपने व्यस्त कार्यक्रम छोड़कर यहां उपस्थित होने के लिए दिल्ली से आए।'

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अपनी बेटी इल्तिजा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ रिटर्निंग ऑफिसर को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

वह अपना नामांकन दाखिल करने से पहले, अनंतनाग के बिजबेहरा में अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर गईं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, 'आज अपने पिता को सबसे ज्यादा याद कर रही हूं।'

अपनी पार्टी के उम्मीदवार जफर मन्हास ने भी अनंतनाग राजौरी संसदीय सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

उन्होंने कहा, 'जनता अंततः चुनाव के नतीजे तय करेगी, और कोई बड़ा या छोटा उम्मीदवार नहीं है।' उन्होंने कहा कि लोग उन लोगों को नहीं भूल सकते जिन्होंने पिछले 70 वर्षों में गलतियां कीं।

जांगिड़, सोनिया

वार्ता

image