Sunday, May 5 2024 | Time 07:32 Hrs(IST)
image
खेल


मुकेश और खलील ने चेन्नई को किया पस्त

मुकेश और खलील ने चेन्नई को किया पस्त

विशाखापत्तनम 31 मार्च (वार्ता) डेविड वॉर्नर और ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारियों के बाद मुकेश कुमार तथा खलील अहमद की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हरा दिया है।

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गवां दिये। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ एक रन, रचिन रविंद्र दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों बल्लेबाजों को खलील अहमद ने आउट किया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और डैरिल मिचेल ने तीसरे विकेट के लिये 72 रन जोड़े। अजिंक्य रहाणे ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रनों की पारी खेली। डैरिल मिचेल ने 26 गेदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 34 रन बनाये। शिवम दुबे 18 रन बनाकर आउट हुये। समीर रिजवी अपन खाता भी नहीं खोल सके। मुकेश कुमार ने रहाणे, दुबे और रिजवी को आउट कर चेन्नई की कमर तोड़ दी। रवींद्र जडेजा 21 रन, महेन्द्र सिंह धोनी 37 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 171 रन ही बना सकी और 20 रनों से मुकाबल हार गई।

दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने तीन विकेट लिये। खलील अहमद को दो विकेट मिले। अक्षर पटेल ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले डेविड वॉर्नर 52 रन, कप्तान ऋषभ पंत की 51 रन अर्धशतकीय और पृथ्वी शॉ की 43 रनों की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिये 192 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां डॉ. वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने दिल्ली के लिए बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। मुस्तफिजुर ने 10 ओवर में पथिराना के हाथों डेविड वॉर्नर को कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। वॉर्नर ने 35 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। इसके बाद अगले ही ओवर में जडेजा ने पृथ्वी शॉ को आउट कर दिल्ली का दूसरा विकेट झटक दिया। पृथ्वी शॉ 27 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों 43 रन ठोके। मिचेल मार्श 12 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुये। ट्रिस्टन स्टब्स बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। कप्तान ऋषभ पंत 32 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 51 रनों की पारी खेली। अक्षर पटेल सात रन और अभिषेक पोरेल नौ रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 191 रन का स्कोर खड़ा किया।

चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना ने तीन विकेट लिये। रवींद्र जडेजा और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिये।

राम

वार्ता

More News
डुप्लेसी और विराट के तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त

डुप्लेसी और विराट के तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त

04 May 2024 | 11:25 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) घातक गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के बाद विराट कोहली (42) और कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी (64) के बीच 92 रनों की तूफानी साझीदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार विकेट से धो दिया।

see more..
अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

अमूल होगा टी-20 विश्वकप अमेरिकी टीम का प्राथमिक प्रायोजक

04 May 2024 | 11:09 PM

आणंद, 04 मई (वार्ता) भारतीय दुग्ध उत्पाद निर्माता अमूल पुरुष टी-20 विश्वकप 2024 मे अमेरिका की टीम का प्राथमिक प्रायोजक बना है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि अमेरिका क्रिकेट के अध्यक्ष वेणु पिसिके ने अमूल के प्राथमिक प्रायोजक बनने पर खुशी व्यक्त की है।

see more..
आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस को 147 पर रोका

आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात टाइटंस को 147 पर रोका

04 May 2024 | 10:09 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) के गेंदबाजों ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम को 19.3 ओवर में 147 के स्कोर पर समेट दिया।

see more..
image