Monday, Apr 29 2024 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
खेल


मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

आज के मुकाबले में दोनों परियों में बल्लेबाजो ने 38 छक्के और 31 चौके लगाये।

278 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई इंडियन की टीम की रोहित शर्मा और इशान किशन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 56 रन जोड़े। शाहबाज अहमद ने चौथे ओवर में इशान किशन को आउट किया। इशान ने 13 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों की मदद से 34 रन बनाये। रोहित शर्मा ने 12 गेंदों में एक चौके और तीन छक्को की मदद से 24 रनों की पारी खेली। नमन धीर 14 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाकर 30 रन बनाकर आउट हुये। तिलक वर्मा ने 34 गेंदों में दो चौके और छह छक्के लगाकर 64 रन बनाये। कप्तान हार्दिक पांड्या 20 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुये। टिम डेविड ने 22 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के लगाते हुए नाबाद 42 रन बनाये। रोमारियो शेफ़र्ड

15 रन पर नाबाद रहे। मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 246 रन ही बना सकी और 31 रन से मुकाबला हार गई। मुम्बई ने अपनी पारी में 20 छक्के और 12 चौके लगाये।

हैदराबाद के लिए पैट कमिंस और जयदेव उनादकट ने दो-दो विकेट लिये। शाहबाज अहमद ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम, उप्‍पल में मुम्बई इंडियन के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी मयंक अग्रवाल और ट्रैविस हेड सलामी जोड़ी ने मुंबई के लिए अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 45 रन जोड़े। पांचवें ओवर में हार्दिक पांड्या ने मयंक अग्रवाल को 11 रन पर आउट कर हैदराबाद को पहला झटका दिया। उसके बाद बल्लेबाजी करने आये अभिषेक शर्मा ने ट्रैविस हेड के साथ चौके छक्कों की बारिश करते हुए मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों में तीन चौके और सात छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली। ट्रैविस हेड ने 24 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 62रन ठोक डाले। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भी एडन मारक्रम और हाइनरिक क्लासन ने धुआंधार बल्लेबाजी नहीं रूकने दिया।

हाइनरिक क्लासन ने 34 गेंदों में चार चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद 80 रन बनाये। एडन मारक्रम ने 28 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी खेली। हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 277 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है जो कि एक रिकार्ड है। हैदराबाद की ओर से मैच में 18 छक्के और 19 चौके लगे। इस पूरी पारी में केवल जसप्रीत बुमराह ही ऐसे गेंदबाज जिन्होंने प्रति ओवर 10 से कम रन दिये है। ट्रैविस हेड ने एसआरएच के लिए सबसे तेज़ अर्धशतक लगाया, फिर अभिषेक ने उस रिकॉर्ड तोड़ दिया।

मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पांड्या, गेराल्ड कोएत्जी और पीयूष चावला ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

image