Thursday, May 2 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
खेल


मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 126 रनों का लक्ष्य

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 126 रनों का लक्ष्य

मुम्बई 01 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल तीन-तीन विकेटों की कातिलाना गेंदबाजी के बावजूद सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें मैच में मुम्बई इंडियंस के तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए टीम को 125 रन के सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया।

आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 20रन के स्कोर पर अपने चार बल्लेबाज खो दिये। ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी के आगे रोहित शर्मा, नमन धीर और डेवाल्ड ब्रेविस बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। इसके बाद चौथे ओवर में नांद्रे बर्गर ने इशान किशन को आउट कर मुम्बई को चौथा झटका दिया। इशान किशन ने 14 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाये। एक समय ऐसा लगने लगा था कि मुम्बई की टीम जल्द ही सिमट जायेगी। ऐसे समय में तिलक वर्मा और कप्तान हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला। तिलक वर्मा ने 29 गेंदो में दो छक्कों की मदद से 32 रनों की पारी खेली। वहीं हार्दिक ने 21 गेंदों में छह चौको की मदद से 34 रन बनाये। दोनों ही बल्लेबाजों को युजवेंद्र चहल ने आउट किया। मुम्बई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 125 रनों का सम्मानजक स्कोर बना लिया।

पीयूष चावला तीन रन, गेराल्ड कोएत्जी चार रन और टिम डेविड 17 रन बनाकर आउट हुये। जसप्रीत बुमराह आठ रन और आकाश मधवाल चार रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिये। नांद्रे बर्गर को दो विकेट मिले। आवेश खान ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

image