Sunday, May 26 2024 | Time 12:16 Hrs(IST)
image
खेल


सूर्यकुमार और इशान के तूफान से मुम्बई की आईपीएल की दूसरी जीत

सूर्यकुमार और इशान के तूफान से मुम्बई की आईपीएल की दूसरी जीत

मुम्बई 11 अप्रैल (वार्ता) इशान किशन 40 गेंदों में 69 रन और सूर्यकुमार यादव के 19 गेंदों में 52 रनों की अर्धशतकीय पारियों और उससे पहले जसप्रीत बुमराह के पांच विकेटों की बदौलत मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 25वें मुकाबले में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हरा कर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है।

197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई इंडियंस की इशान किशन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 101 रनों की साझेदारी की। नौवें ओवर में आकाश दीप ने कोहली के हाथों इशान किशन को कैच आउट कराकर मुम्बई को पहला झटका दिया था। इशान ने 34 गेंदों में सात चौके पांच छक्के उड़ाते हुए 69 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद 12वें ओवर में रोहित शर्मा को जेक्स ने आउट कर दिया। रोहित ने 24 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए 38 रन बनाये। सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के लगाये। उन्हें वैशाख ने 52 रन पर आउट किया। कप्तान हार्दिक पंड्या 21 और तिलक वर्मा 16 रन बनाकर नाबाद रहे। मुम्बई ने 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 199 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया। आकाश दीप, विजयकुमार वैशाख और विल जेक्स ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट पांच विकेट चटकाते हुए रॉयल चैंलेंजर्स को बड़ा स्कोर बनाने रोक दिया था। हालांकि कप्तान फाफ डुप्लेसी 61 रन, रजत पाटीदार की 50 रन और आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक की नाबाद 53 रनों की तूफानी की पारियों के दम पर रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 197 रनों लक्ष्य दिया था।

आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में मुम्बई इंडियसं के कप्तान हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी शुरुआत खराब रही और उसने तीसरे ही ओवर में विराट कोहली तीन रन का विकेट गवां दिया। चौथे ओवर में विल जेक्स भी आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद बल्लेेबाजी करने आये रजत पाटीदार ने डुप्लेस के साथ पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट लिये 82 रनों की साझेदारी हुई। रजत पाटीदार ने 26 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के लगाते हुए 50 रन बनाये। ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर और विजयकुमार वैशाख बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। डुप्लेसी ने 40 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 61 रनों की पारी खेली। सौरव चौहान नौ रन बनाकर आउट हुये। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के लगाते हुए नाबाद 53 रनों की पारी खेली और आकाश दीप दो रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

मुम्बई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिये। गेराल्ड कोएत्जी, आकाश मधवाल और श्रेयस गोपाल ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
बंगलादेश ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया

बंगलादेश ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया

25 May 2024 | 11:39 PM

ह्यूस्टन 25 मई (वार्ता) मुस्तफिजुर रहमान 10 रन देकर छह विकेट और उसके बाद तंजिद हसन नाबाद (58) तथा सौम्य सरकार नाबाद (43) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर बंगलादेश ने शनिवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में अमेरिका को 10 विकेट से हरा दिया है। हालांकि अमेरिका ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है।

see more..
इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन  हराया

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन हराया

25 May 2024 | 10:41 PM

बर्मिंघम, 25 मई (वार्ता) कप्तान जॉस बटलर (87) और विल जैक्स (37) की शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया है।

see more..
विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन में अभिमन्यु लौरा ने दूसरे राउंड में बनाई जगह

विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन में अभिमन्यु लौरा ने दूसरे राउंड में बनाई जगह

25 May 2024 | 9:38 PM

बैंकॉक 25 मई (वार्ता) भारत के अभिमन्यु लौरा ने शनिवार को दूसरे विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट 2024 में पुरुषों के 80 किग्रा वर्ग के मुकाबले में बुल्गारिया के क्रिस्टियान निकोलोव को हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

see more..
image