Tuesday, Apr 30 2024 | Time 10:02 Hrs(IST)
image
खेल


मुबंई के पास होगा गुजरात से बदला लेने का मौका

मुबंई के पास होगा गुजरात से बदला लेने का मौका

अहमदाबाद 23 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में रविवार को मुबंई इंडियंस के पास गुजरात टाइटंस से पिछले सत्र में मिली हार से बदला लेने का भरपूर मौका होगा।

गुजरात टाइटंस ने पिछले सत्र में पांच बार की चैंपियंस मुबंई को प्लेआफ में हरा कर उसके छठवें आईपीएल खिताब को जीतने के सपने को चूर चूर कर दिया था। उस जीत के नायक शुभमन गिल थे जो अब गुजरात के नये कप्तान है जबकि पिछले दो सत्रों में गुजरात की कमान संभालने वाले हार्दिक पांड्या अब मुबंई के कप्तान बन चुके हैं।

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में यह हाईप्रोफाइल मुकाबला शाम साढे सात बजे खेला जायेगा।मुबंई को गुजरात को चित करने के लिये उसके कप्तान से निपटना होगा। शुभमन गिल ने पिछले सत्र में अकेले दम पर 890 रन बनाए थे। उनके अलावा साई सुदर्शन और ऋद्धिमान साहा की बल्लेबाजी पर भी गुजरात की किस्मत काफी हद तक निर्भर करेगी वहीं डेविड मिलर और राहुल तेवतिया जैसे बल्लेबाज़ मुबंई के लिये परेशानी खड़ा कर सकते हैं।

उधर, आईपीएल के पिछले दो सत्रों में आशानुरुप प्रदर्शन करने में असफल रहे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के पास टी20 विश्वकप से पहले अपनी फार्म को पाने का भरपूर अवसर होगा वहीं तिलक वर्मा ने आईपीएल के पिछले दो सत्रों में 40 के रन औसत और 147 के स्ट्राइक रेट से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया जिसका इनाम उन्हे भारतीय टीम में जगह मिलने के तौर पर दिय गया।

मुबंई के लिये जसप्रीत बुमराह इस सत्र में भी तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। बुमराह ने 2018 के बाद से सिर्फ़ 6.96 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी की है। इस अवधि के दौरान कम से कम 100 ओवर फेंकने वाले गेंदबाज़ों की इकॉनमी को देखा जाए तो बुमराह उसमें टॉप पर हैं। इसके अलावा 2017 के बाद से बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के ख़िलाफ़ बुमराह का औसत सिर्फ़ 15.6 का रहा है।

प्रदीप

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य

29 Apr 2024 | 10:25 PM

कोलकाता 29 अप्रैल (वार्ता) कुलदीप यादव नाबाद (34) और कप्तान ऋषभ पंत (27) रनों की पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया।

see more..
image