Thursday, May 9 2024 | Time 22:55 Hrs(IST)
image
खेल


मुबंई ने जीता टॉस, दिल्ली करेगी पहले बल्लेबाजी

मुबंई ने जीता टॉस, दिल्ली करेगी पहले बल्लेबाजी

नई दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) मुबंई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

अरुण जेटली स्टेडियम की छोटी बाउंड्री को देखते हुये उम्मीद की जा रही थी कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी हालांकि कप्तान हार्दिक ने क्षेत्ररक्षण के अपने फैसले को सही ठहराते हुये कहा “ ग्राउंड छोटा है और वह बाद में चेज़ करना पसंद करेंगे। ”

उन्होने कहा कि टीम में माहौल अच्छा है और उनकी टीम को बस बेसिक चीज़ों पर ध्यान देने की ज़रूरत है और उनकी टीम अपने ब्रांड की क्रिकेट खेलेगी। उन्होने बताया कि कट्ज़ी की जगह ल्यूक वुड आज खेल रहे हैं।”

उधर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा “ टॉस जीतने पर वह पहले बल्लेबाज़ी ही करते क्योंकि पिच बाद में स्लो होगी।” पंत ने कहा कि स्पिनर्स अच्छा कर रहे हैं और नई गेंद के साथ और डेथ में गेंदबाजी करने में काफ़ी अंतर होता है। उन्होंने कहा कि तेज़ गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट में सुधार करना ज़रूरी है।

दिल्ली की टीम में दो बदलाव किये गये है। पृथ्वी शॉ की जगह कुमार कुशाग्र को मौक़ा दिया गया है जबकि लिज़ाड विलियम्स को इशांत शर्मा से डेब्यू कैप मिली है।

दिल्ली के लिये अपने घरेलू मैदान पर मुबंई से इसी सत्र में मिली हार का बदला लेने का भरपूर मौका होगा। दिल्ली ने अपने पिछले मैच में गुजरात जायंट्स के खिलाफ चार रन से सनसनीखेज जीत दर्ज की थी वहीं पिछले मैच में राजस्थान राजल्स से बुरी तरह पिट कर दिल्ली आने वाली हार्दिक पांड्या की टीम अपनी साख बचाने के लिये मैदान पर उतरेगी।

टीम इस प्रकार हैं: मुंबई : रोहित शर्मा, इशान किशन, तिलक वर्मा, नेहाल वढेरा, हार्दिक पंड्या, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा।

इंपैक्ट सब : सूर्यकुमार यादव, नमन धीर, डेवाल्ड ब्रेविस, शम्स मुलानी और कुमार कार्

दिल्ली : जैक फ्रेज़र मकगर्क, कुमार कुशाग्र, शे होप, ऋषभ पंत, ट्रिसटन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, लिज़ाड विलियम्स, मुकेश कुमार, खलील अहमद।

इंपैक्ट सब : रसिख सलाम, प्रवीण दुबे, विकी ओस्तवाल, रिकी भुई, सुमित कुमार।

प्रदीप

वार्ता

More News
मनिका बत्रा सऊदी स्मैश टूर्नामेंट में हिला एकल क्वार्टरफाइनल में हारी

मनिका बत्रा सऊदी स्मैश टूर्नामेंट में हिला एकल क्वार्टरफाइनल में हारी

09 May 2024 | 9:28 PM

जेद्दा 09 मई (वार्ता) भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को गुरुवार को सऊदी स्मैश टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जापान की पूर्व एशियाई चैंपियन हिना हयाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय अभियान समाप्त हो गया है।

see more..
टी-20 विश्‍वकप के लिए हसरंगा को मिली श्रीलंका की कमान

टी-20 विश्‍वकप के लिए हसरंगा को मिली श्रीलंका की कमान

09 May 2024 | 9:14 PM

कोलंबो 09 मई (वार्ता) श्रीलंका ने वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में अगले महीने शुरू होने वाले टी-20 विश्‍वकप के लिए वनिंदु हसरंगा को टीम का कप्तान बनाया है।

see more..
image