Sunday, Apr 28 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुर्मु चार दिवसीय दौरे पर बुधवार को ओडिशा पहुंचीं

मुर्मु चार दिवसीय दौरे पर बुधवार को ओडिशा पहुंचीं

भुवनेश्वर, 28 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु बुधवार को चार दिवसीय दौरे के लिए रांची से भारतीय वायु सेना की विशेष उड़ान से ओडिशा के मयूरभंज पहुंचीं।

राष्ट्रपति मुर्मु के स्वागत के लिए यहां सुकरिली के पंडरशिला फुटबॉल मैदान में बने अस्थायी हेलीपैड पर राज्यपाल रघुवर दास, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और मयूरभंज कलेक्टर समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद श्रीमती मुर्मु का यह अपने गृह जिले का तीसरा दौरा है। राष्ट्रपति का यहां पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। उनकी एक झलक पाने के लिए हेलीपैड पर स्कूली बच्चों सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

श्रीमती मुर्मु चार दिवसीय यात्रा के दौरान राज्य के मयूरभंज, क्योंझर, गंजम, कटक, खोरधा, भुवनेश्वर और संबलपुर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

राष्ट्रपति यहां पहुंचने के तुरंत बाद मां कीचकेश्वरी मंदिर के लिए रवाना हुईं और वहां पूजा-अर्चना की।

इसके बाद राष्ट्रपति का रायरंगपुर में केंद्र सरकार के हॉलिडे होम, रायरंगपुर में विभिन्न सड़क परियोजनाओं और एक खेल परिसर की आधारशिला रखने और बरसही में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन करने का कार्यक्रम है।

श्रीमती मुर्मु गुरुवार क्योंझर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी और शाम को यहां उत्कल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी।

इसके बाद एक मार्च को राष्ट्रपति का बेरहमपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने का कार्यक्रम है, वह कटक में ब्रह्माकुमारी के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगी और इसके बाद राजभवन में ओडिशा सरकार की पीएम जनमन की प्रस्तुति देखेंगी।

श्रीमती मुर्मु दो मार्च को संबलपुर में संथा कबी भीमा भोई से जुड़े विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगी और उनका महिमा पंथ के अनुयायियों से मिलने का भी कार्यक्रम है।

राष्ट्रपति के ओडिशा दौरे के मद्देनजर अधिकारियों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मियों की 23 प्लाटून और 50 अधिकारियों को तैनात किया गया है।

अभय, उप्रेती

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को नजरअंदाज करने के लिए की विपक्ष की आलोचना

मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को नजरअंदाज करने के लिए की विपक्ष की आलोचना

28 Apr 2024 | 6:23 PM

सिरसी (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में अयोध्या में भगवान राम लला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के भव्य आयोजन के दौरान विपक्ष की स्पष्ट अनुपस्थिति के लिए रविवार को उसे आड़े हाथ लिया, जबकि राम जन्मभूमि मामले में ऐतिहासिक भागीदारी के बावजूद इस अवसर पर इकबाल अंसारी के परिवार की उपस्थिति पर प्रकाश डाला।

see more..
मोदी ने नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा

मोदी ने नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा

28 Apr 2024 | 6:23 PM

बेलगावी , 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी में एमसीए की छात्रा नेहा हिरेमत की हत्या के मुद्दे पर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और राज्य में सत्तारूढ़ इस पार्टी की कानून -व्यवस्था बनाए रखने में विफलता के लिए कड़ी आलोचना की।

see more..
image