Friday, May 3 2024 | Time 09:48 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एमवीए का लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का आवंटन लगभग पूरा: पाटिल

एमवीए का लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का आवंटन लगभग पूरा: पाटिल

कोल्हापुर, 26 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरद पवार (राकांपा-सपा) के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने मंगलवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन सहयोगियों राकांपा (सपा), शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के बीच सीटों के आवंटन को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है।

श्री पाटिल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि एमवीए में अब भी दो से तीन लोकसभा सीटों को लेकर सहमति नहीं बन सकी है और एक-दो दिन में इस पर फैसला ले लिया जायेगा।

वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) प्रमुख प्रकाश अंबेडकर की ओर से दिये गये अल्टीमेटम पर, उन्होंने कहा कि एमवीए चाहता है कि वीबीए उनके साथ आये और इस मुद्दे पर जल्द ही सकारात्मक निर्णय लिया जायेगा।

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए महायुति के नारे ‘45 प्लस’ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे संबंधित पार्टी कार्यकर्ताओं और राज्य के लोगों का विश्वास जीतने के लिए इस नारे के साथ आये हैं, हालांकि, कोल्हापुर और सतारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं की धारणा को भांपते हुए एमवीए को इन दोनों सीटों पर आसानी से जीत हासिल करने का भरोसा है। ऐसे में महाराष्ट्र में ‘45 प्लस’ सीटें हासिल करने की महायुति की उम्मीदों पर पानी फिर जायेगा।

राकांपा (सपा) प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी श्रीमंत छत्रपति शाहू महाराज को पूरा समर्थन देगी, जो कांग्रेस पार्टी के टिकट पर कोल्हापुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

श्री पाटिल ने विधायक महादेव जानकर के फिर से महायुति के साथ जाने के फैसले पर कहा कि श्री पवार ने घोषणा की थी कि वह (श्री जानकर) म्हाडा लोकसभा क्षेत्र से राकांपा (सपा) के उम्मीदवार होंगे, लेकिन उन्होंने महायुति के साथ जाने का फैसला किया है। अब राकांपा को म्हाडा से किसी अन्य उम्मीदवार को मैदान में उतारना होगा।

उन्होंने हातकंगनले लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवारी को लेकर जारी विवाद पर चेतावनी दी कि अगर स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के अध्यक्ष राजू शेट्टी एमवीए के समर्थन के बिना लोकसभा चुनाव लड़ने पर अड़े हैं, तो वह श्री शेट्टी के खिलाफ एमवीए उम्मीदवार खड़ा करेंगे।

यामिनी,आशा

वार्ता

More News
मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

02 May 2024 | 5:02 PM

कोल्हापुर (महाराष्ट्र), 02 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार ने उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भटकती आत्मा’ वाले तंज के कुछ ही दिन बाद गुरुवार को श्री मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश के सर्वोच्च पद पर कलंक लगाया है।

see more..
image