Thursday, May 2 2024 | Time 12:30 Hrs(IST)
image
खेल


नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स से नाम लिया वापस

नडाल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स से नाम लिया वापस

पेरिस, 05 अप्रैल (वार्ता) स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने स्वास्थ्य कारणों से मोंटे कार्लो मास्टर्स से नाम वापस ले लिया है।

नडाल की इस घोषणा के बाद मई के आखिर में होने वाले 15वें फ्रेंच ओपन में उनके खेलने की संभावना भी कम दिख रही है।

नडाल ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर लिखा, “ये मेरे लिए बहुत कठिन समय है दुर्भाग्य से मुझे आपको बताना पड़ रहा है कि मैं मोंटे-कार्लो में नहीं खेलूंगा। मेरा शरीर मुझे इसकी इजाजत नहीं दे रहा। भले ही मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और खेलने की पूरी इच्छा के साथ हर दिन अधिकतम प्रयास कर रहा हूं। उन टूर्नामेंटों में फिर से प्रतिस्पर्धा करू जो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं, सच्चाई यह है कि मैं आज नहीं खेल सकता।”

उन्होंने कहा, “आपको अंदाजा नहीं है कि इन स्पर्धाओं में न खेल पाना मेरे लिए कितना कठिन है। केवल एक चीज़ जो मैं कर सकता हूँ वह है स्थिति को स्वीकार करना और खेलने के लिए उत्साह और इच्छाशक्ति को बनाए रखते हुए मुझे चीजों को बेहतर करने का अवसर मिला है।”

उल्लेखनीय है कि 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नाडाल की पिछली गर्मियों में कूल्हे की सर्जरी हुई थी और इस साल की शुरुआत में वापसी के बाद उन्होंने केवल तीन मैच खेले हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जॉर्डन थॉम्पसन से हारने से पहले उन्होंने डोमिनिक थिएम और जेसन कुबलर को हराया। इसी दौरान कूल्हे की चोट उभरने के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटना पड़ा था।



राम

वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

01 May 2024 | 11:09 PM

चेन्नई 01 मई (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) और अजिंक्य रहाणे (29) की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image