Saturday, May 4 2024 | Time 06:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नड्डा ने नेहा की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की

नड्डा ने नेहा की हत्या की सीबीआई जांच की मांग की

हुबली, 21 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को नेहा हिरेमथ की कथित हत्या की निष्पक्ष जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की एवं राज्य पुलिस की क्षमता पर सवाल उठाये।

श्री नड्डा आज यहां नेहा के आवास पर पहुंचे और कर्नाटक सरकार से अपील की कि अगर राज्य पुलिस जांच को प्रभावी ढंग से संभालने में असमर्थ है तो मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया जाए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'अगर राज्य पुलिस जांच को संभालने में असमर्थ है, तो मैं राज्य सरकार से मामले को सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करूंगा।'

श्री नड्डा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि नेहा के पिता ने भी राज्य पुलिस में विश्वास की कमी के कारण सीबीआई जांच की मांग की है।

उन्होंने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए नेहा की हत्या को 'दिल दहला देने वाली' त्रासदी बताया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को आश्वासन दिया कि अगर मामला सीबीआई को स्थानांतरित किया जाता है तो भाजपा पूरा सहयोग करेगी, जिसका लक्ष्य नेहा को न्याय सुनिश्चित करना है।

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ की 18 अप्रैल को उसके पूर्व सहपाठी ने बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद व्यापक विरोध प्रदर्शन और सार्वजनिक आक्रोश फैल गया था।

श्री नड्डा ने घटना के संबंध में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर द्वारा दिए गए हालिया बयानों पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि उनकी टिप्पणियाँ संभावित रूप से चल रही जांच को प्रभावित और कमजोर कर सकती हैं।

जांगिड़

वार्ता

More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image