Thursday, May 2 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य


नरेंद्र मोदी ने खेल जगत को विनिंग मोड में लाया - सुशील

नरेंद्र मोदी ने खेल जगत को विनिंग मोड में लाया - सुशील

पटना 19 मई (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि खेलों को प्रोत्साहन और खिलाड़ियों का सम्मान दे कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल जगत को विनिंग मोड में ला दिया है।

श्री सुशील मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर ब्राजील में आयोजित 24 वें डेफ बैडमिंटन ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले बिहार के लाल रितिक आनंद को हार्दिक बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रितिक और डेफ ओलम्पिक में शामिल पूरी टीम को भोज पर आमंत्रित कर इन खिलाड़ियों का उत्साह बढाया और देश भर की खेल प्रतिभाओं को विजयी भव का संदेश दिया।

भाजपा सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अब तक खेलों को प्रोत्साहन और खिलाड़ियों का सम्मान करने में जितना जोश दिखाया, उसी का सुफल है कि 2020 के टोक्यो ओलम्पिक में भारत अब तक का सर्वाधिक 7 पदक जीतने का रिकार्ड बना सका। इसमें भाला फेंकने में भारत का पहला स्वर्ण पदक पाने वाले नीरज चोपड़ा की सुनहरी सफलता शामिल है।

श्री सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने खेल संसाधन और देश-विदेश में भारतीय खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण पर करोड़ों रुपये खर्च करने में अभूतपूर्व उदारता दिखायी, जिससे भारतीय खेल विनिंग मोड में आ गया है। उन्होंने कहा कि ब्राजील डेफ ओलम्पिक से पहले भारतीय टीम ने चार बार के चैम्पियन इंडोनेशिया को हरा कर थॉमस कप जीत लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने विजेता लक्ष्य सेन और उनकी टीम को भी तुरंत बधाई देकर उनका उत्साह बढाया। उन्होंने आगे कहा," खेलो इंडिया मुहिम का असर साफ दिख रहा है।"

शिवा

वार्ता

image