Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:26 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड महिला टीम ने अंतिम वनडे के लिए बदलाव किया

न्यूजीलैंड महिला टीम ने अंतिम वनडे के लिए बदलाव किया

वेलिंग्टन, 06 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ श्रृखंला के आखिरी एक दिवसीय मैच में सोफी डिवाइन की न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम में बतौर कप्तान वापसी हो गयी है जबकि बर्नडाइन बेजुइडेनहौट हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर हो गयी हैं।

क्वाड स्ट्रेन के कारण सोफी इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन मैचों (पांचवें टी20ई और पहले दो वनडे) में बाहर हाे गयी थी मगर श्रृंखला के आखिरी मुकाबले के लिए वह एक्शन में लौट आई हैं।

सोफी ने शुक्रवार को हैमिल्टन में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। इंग्लैंड का अब तक का दौरा सफल रहा है, उसने पांच मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 के अंतर से जीत लिया है और आईसीसी महिला चैम्पियनशिप तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाइट फर्न्स के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा कि डिवाइन की वापसी से अंतिम वनडे के लिए टीम को मजबूती मिलेगी। सॉयर ने कहा, “ कल सोफी का नेतृत्व करना टीम को आत्मविश्वास से भर देगा। जब भी सोफी अनुपलब्ध होती है तो उसकी बहुत याद आती है।”

हालाँकि, कीवी टीम को सलामी बल्लेबाज बर्नडाइन बेजुइडेनहाउट के हैमस्ट्रिंग के कारण बाहर किये जाने से भी झटका लगा है। गुरुवार को सेडॉन पार्क में दूसरे वनडे के दौरान सीमा पर क्षेत्ररक्षण करते समय बेजुइडेनहाउट को चोट लग गई और कोचिंग स्टाफ ने उन्हें दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजने का फैसला किया।

एक स्कैन ने पुष्टि की है कि बल्लेबाज को ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग तनाव बना हुआ है, जिसके लिए थोड़े समय के पुनर्वास की आवश्यकता है।

सॉयर ने कहा, “ हम बर्नी के लिए निराश हैं, जो पहले ही इस गर्मी में चोट की चुनौतियों का सामना कर चुकी है।” ईडन कार्सन को अंतिम वनडे के लिए 13-खिलाड़ियों की टीम में शामिल करने के लिए प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया है, जबकि मिकाएला ग्रेग को अतिरिक्त कवर के रूप में भी जोड़ा गया है।

अंतिम वनडे सात अप्रैल को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला जाना है।

प्रदीप

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य

29 Apr 2024 | 10:25 PM

कोलकाता 29 अप्रैल (वार्ता) कुलदीप यादव नाबाद (34) और कप्तान ऋषभ पंत (27) रनों की पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया।

see more..
image