Sunday, Feb 25 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल

किसान घरों से निकल सड़कों पर आए, मार्ग अवरूद्ध करने का सिलसिला जारी

13 Feb 2024 | 7:14 PM

सिरसा,13 फरवरी (वार्ता) सयुंक्त किसान मोर्चा से जुड़े विभिन्न किसान संगठनों द्वारा किए गए पूर्व आह्वान के तहत मंगलवार को हरियाणा में सिरसा जिला के विभिन्न गावों के सैंकड़ो किसान अपने-अपने ट्रैक्टर ट्राली लेकर ‘दिल्ली कूच’ को निकल पड़े।

आगे देखे..

जालंधर में चाइनीज डोर बेचने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

13 Feb 2024 | 7:07 PM

जालंधर, 13 फरवरी (वार्ता) बसंत पंचमी से पहले अवैध चाइनीज डोर बेचने वालों पर नकेल कसते हुये जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने अवैध चाइनीज डोर बेचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर 30 चाइनीज डोर बरामद की हैं।

आगे देखे..

जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ के सहयोग से मॉक ड्रिल किया

13 Feb 2024 | 7:03 PM

अमृतसर, 13 फरवरी (वार्ता) भूकंप की स्थिति से निपटने के लिये मंगलवार को अमृतसर प्रशासन द्वारा जिला प्रशासनिक परिसर में एनडीआरएफ के सहयोग से मॉक ड्रिल की जिसमें जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा अग्निशमन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग आदि ने भाग लिया।

आगे देखे..

कांग्रेस सत्ता में आते ही अपनी गारंटियों को लागू करना भूल गई : रणधीर

13 Feb 2024 | 7:02 PM

शिमला 13 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एंव विधायक दल के सचिव रणधीर शर्मा ने वर्तमान कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार लगातार हिमाचल प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही हैं।

आगे देखे..

किसानों को जबरन रोकने के बजाय सरकार उनकी समस्याओं का समाधान करे: धामी

13 Feb 2024 | 7:00 PM

अमृतसर, 13 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे किसानों पर हरियाणा सरकार द्वारा बड़ी संख्या में आंसू गैस के गोले छोड़ना और पुलिस बल का प्रयोग करना अन्याय खिलाफ है, जिस पर केंद्र सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिये।

आगे देखे..

अवैध हथियारों के साथ पांच लोग गिरफ्तार

13 Feb 2024 | 6:57 PM

फगवाड़ा, 13 फरवरी (वार्ता) पंजाब की फगवाड़ा पुलिस ने मंगलवार अवैध हथियारों के साथ एक गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

आगे देखे..

पंजाब को खेलों के नक्शे पर उभारने में अहम रोल निभायेंगी नयी खेल नर्सरियाँ: मीत हेयर

13 Feb 2024 | 6:55 PM

चंडीगढ़, 13 फरवरी (वार्ता) पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने मंगलवार को
कहा कि राज्य सरकार द्वारा बनाई गई नयी खेल नीति के अंतर्गत बनने वाली एक हजार नर्सरियों को स्थापित करने का काम शुरू हो गया है।

आगे देखे..

डेयरी फार्मिंग के लिये विशेष प्रशिक्षण पाठ्यक्रम 19 फरवरी से

13 Feb 2024 | 6:51 PM

पठानकोट, 13 फरवरी (वार्ता) पंजाब के पठानकोट में जिला डेयरी विभाग के उपनिदेशक हरविंदर सिंह ने मंगलवार को बताया कि ग्रामीण बेरोजगार युवा लड़कों/लड़कियों के लिये राष्ट्रीय पशुधन मिशन योजना के तहत डेयरी प्रशिक्षण पाठ्यक्रम 19 फरवरी से 01 मार्च, 2024 तक कार्यालय उप निदेशक पशुपालन विभाग, पशु चिकित्सा पॉलीक्लिनिक मनवाल, जिला पठानकोट में आयोजित किया जा रहा है।

आगे देखे..

अवैध रूप से चार लाख रुपये की ऋण राहत लेने के आरोप में पटवारी और दो किसान गिरफ्तार

13 Feb 2024 | 6:46 PM

चंडीगढ़, 13 फरवरी (वार्ता) पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने गलत शपथ दाखिल कर पंजाब
सरकार से चार लाखा से अधिक रुपये की कर्ज राहत लेने के आरोप में एक राजस्व पटवारी और दो किसानों को गिरफ्तार किया है।

आगे देखे..

नगर निगम फरीदाबाद का लिपिक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

13 Feb 2024 | 6:42 PM

चंडीगढ़, 13 फरवरी (वार्ता) हरियाणा भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो टीम ने सोमवार को फरीदाबाद के नगर निगम कार्यालय में हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के अंतर्गत कार्यरत लिपिक को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

आगे देखे..

रिश्वत लेने के आरोप में सहायक सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार

13 Feb 2024 | 6:41 PM

चंडीगढ़, 13 फरवरी (वार्ता) पंजाब सतर्कता विभाग ने मंगलवार को फाजिल्का जिले के थाना जलालाबाद सिटी में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए.एस.आई) सरूप सिंह को चार हजार रुपये रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

आगे देखे..

किसानों को रोकने के लिए चंडीगढ़ पर पाबंदियाँ तानाशाही : बंसल

13 Feb 2024 | 6:08 PM

चंडीगढ़, 13 फरवरी (वार्ता) पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने मंगलवार को चंडीगढ़ में धारा 144 लगाने और किसानों के दिल्ली कूच आंदोलन को कुचलने का आरोप लगाया और कहा कि किसानों को रोकने के लिये चंडीगढ़ पर पाबंदियाँ लगाना भाजपा के तानाशाही रवैये का प्रमाण है।

आगे देखे..
image