Wednesday, May 8 2024 | Time 09:48 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बंगलादेशी आतंकवादी वापस भेजे गये जेल

पटना 08 अप्रैल (वार्ता) आतंकवाद निरोधक दस्ते (एसटीएस) की एक विशेष अदालत ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की तैनाती से संबंधित दस्तावेजों के साथ बिहार की राजधानी पटना और महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार तीन बंगलादेशी आतंकवादियों को रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद आज जेल भेजने का आदेश दिया।
विशेष न्यायाधीश साची मिश्रा के समक्ष पुलिस ने आज तीनों अभियुक्तों खैरुल मंडल, अबू सुल्तान एवं शरीयत मंडल तथा उनकी चिकित्सकीय जांच रिपोर्ट को न्यायालय में पेश किया था, जहां अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 20 अप्रैल 2019 तक बढ़ाकर उन्हें वापस पटना के केंद्रीय आदर्श कारा, बेऊर भेजने का आदेश दिया।
गौरतलब है कि 24 मार्च 2019 को एटीएस, पटना ने गुप्त सूचना के आधार पर पटना जंक्शन स्थित मदनी मुसाफिरखाना के नजदीक से दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि दोनों युवक खैरुल मंडल और अबू सुल्तान बंगलादेशी नागरिक हैं और वहां के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमीयत-उल- मुजाहिदीन, बंगलादेश और इस्लामिक स्टेट बंगलादेश के सक्रिय सदस्य हैं।
आतंकवादियों के पास से पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति से संबंधित आदेशों की छायाप्रति,
आईएसआईएस एवं अन्य आतंकवादी संगठनों के पोस्टर और पैम्पलेट की छायाप्रति, दो फर्जी भारतीय मतदाता पहचान पत्र, एक पैनकार्ड, नयी दिल्ली से हावाड़ा और गया से पटना तथा कोलकाता से गया की ट्रेन टिकट, तीन मोबाइल फोन और मेमोरी कार्ड बरामद की गई थी।
वहीं, खैरुल और अबू सुल्तान की निशानदेही पर महाराष्ट्र एटीएस ने 28 मार्च 2019 को पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ से सटे चाकण इलाके से आतंकवादी शरीयत मंडल को गिरफ्तार किया। इसके बाद एटीएस ने शरीअत को पुणे की एक अदालत में पेश किया। पेशी के बाद उसे बिहार एटीएस को ट्रांजिट रिमांड पर सौंप दिया गया था।
सं सूरज
वार्ता
More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image