Thursday, May 9 2024 | Time 02:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एडीबी टीम ने कहलगांव बिजली संयंत्र का किया दौरा

भागलपुर, 20 मई (वार्ता) एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) की एक उच्चस्तरीय टीम ने आज बिहार के भागलपुर स्थित राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम लिमिटेड के कहलगांव बिजली संयंत्र का दौरा कर विभिन्न बिन्दुओं पर अद्यतन जानकारियां ली।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि नई दिल्ली से यहां पहुंची छह सदस्यीय टीम ने सबसे पहले संयंत्र के मुख्य प्लांट स्थल, ब्यावर एवं टरबाइन एरिया , सीएचपी आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इसके बाद टीम विद्युत उत्पादन के दौरान बरती जाने वाले सुरक्षा, संरक्षा, पर्यावरण तथा स्वास्थ्य की स्थितियों से अवगत हुई।
सूत्रों ने बताया कि निरीक्षण के क्रम में टीम को संयंत्र के संबंधित विभागो के अधिकारियों ने उक्त स्थितियो को प्रभावशाली बनाने के लिए उठाये गये कदमों से संबंधित जानकारियां दी। इसके बाद टीम ने संयंत्र के ईडी के.श्रीधर और उनके वरीय अधिकारियो के साथ करीब ढ़ाई घंटे तक बैठक करते हुए विभिन्न विषयों के अद्यतन रिपोटों की समीक्षा की।
टीम के सदस्य मंगलवार को पर्यावरण एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में किये गये कार्यो का जायजा लेगें और यहां प्रस्तावित सोलर प्लांट के स्थल का भी निरीक्षण करेगें। बिजली संयंत्र के निरीक्षण करने के बाद एडीबी की टीम एनटीपीसी के अन्य छह विद्युत संयंत्रों का भी दौरा करेगी।
सं.सूरज सतीश
वार्ता
More News
भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

08 May 2024 | 8:01 PM

डेहरी आन सोन, 08 अप्रैल (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश का संविधान बदलना चाहती है।

see more..
image