Wednesday, May 8 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में आठ आईपीएस अधिकारियों का तबादला

पटना 28 मई (वार्ता) बिहार सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के आठ अधिकारियों का आज स्थानांतरण एवं पदस्थापन कर दिया।
गृह विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रहे पुलिस उप महानिरीक्षक रत्नमणि संजीव को अपराध अनुसंधान विभाग, पटना (डकैती निरोधक) में तथा पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार को बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी)-एक पटना की जिम्मेवारी दी गई है।
भोजपुर के पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार को पुलिस महानिरीक्षक रेल, पटना का सहायक और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सिवान कांतेश कुमार मिश्रा को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पटना के पद पर तबादला किया गया है।
सूत्रों ने बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, भोजपुर मनजीत को गया का नगर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक आतंकवाद निरोधक दस्ता श्रीमती लीपि सिंह को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बाढ़, पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) पटना संजय कुमार सिंह को बिहार सैन्य पुलिस-15 बगहा का समादेष्टा और गया के पुलिस अधीक्षक (नगर) सुशील कुमार को पुलिस अधीक्षक भोजपुर के पद पर स्थानांतरण किया गया है।
इसी तरह बिहार पुलिस सेवा के दो अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। इनमें बाढ़ के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रत्न किशोर झा को पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) भागलपुर और पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रहे सैयद अफसर हाशमी को बिहार सैन्य पुलिस 15 बगहा का पुलिस उपाधीक्षक बनाया गया है।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image