Wednesday, May 8 2024 | Time 09:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सावन के अंतिम साेमवार काे डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने बासुकीनाथ में किया जलाभिषेक

दुमका 12 अगस्त (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले के सुल्तानगंज और बरारी घाट से सावन के महीने में पवित्र गंगाजल कांवर में भर कर 105 किलाेमीटर की दूरी पैदल तय कर झारखंड में देवघर के बाबा रावणेश्वर बैद्यनाथधाम द्वादश ज्याेतिर्लिंग महादेव और दुमका के फौजदारी बाबा बासुकीनाथ धाम में आज अंतिम सोमवार को लाखों श्रद्धालुओं भगवान शिव का जलाभिषेक किया।
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव के 27वें दिन और अंतिम साेमवार काे इन दाेनाें मंदिरों में आस्था और भक्ति का जन सैलाब उमड़ पड़ा। आज बाबा बासुकीनाथ धाम में डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और ‘बाेल बम’ के गगनभेदी जयघोष के साथ पूर्ण श्रद्धा भक्ति पूर्वक पूजा-अर्चना की।
बासुकीनाथ मेला प्रबंधन समिति ने बताया कि श्रावणी मेला के 27वें दिन आज डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने अर्घा पद्धति से बासुकीनाथ धाम में जलाभिषेक किया। इसमें जलार्पण कांउटर से 49702 और शीघ्र दर्शनम की सुविधा प्राप्त से जलार्पण करने वाले 1945 श्रद्धालु भी शामिल हैं। आज 4931 डाक बम कांवर यात्रियाें ने फौजदारी बाबा के दरबार में मत्था टेका और भोले नाथ का जलाभिषेक किया।
देश-विदेश से भारी संख्या में बासुकीनाथ धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से चढ़ावे के रुप में 143351 रुपये नकद और द्रव्य के रूप में 148 ग्राम चांदी प्राप्त हुई। वहीं, 10 ग्राम के छह और पांच ग्राम पांच चांदी के सिक्के की बिक्री हुई।
सं सूरज
वार्ता
More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image