Wednesday, May 8 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से लूट का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

गिरिडीह 08 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड की गिरिडीह जिला पुलिस ने सरिया थाना क्षेत्र के खंभरा नदी के निकट एक ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से पांच दिन पहले हुई चार लाख 53 हजार रुपये लूट का भंडाफोड़ कर चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने आज यहां बताया कि इस वर्ष 03 अक्टूबर को सरिया थाना क्षेत्र के खंभरा नदी के निकट पूर्व से घात लगाये एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने ग्राहक सेवा केंद्र संचालक प्रभुदयाल कुशवाहा से हथियार के बल पर चार लाख 53 हजार रुपये नकद, एक लैपटॉप और एक माेबाइल फोन छीन लिये और फरार हो गये थे। इस सिलसिले में श्री कुशवाहा ने संंबंधित थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।
श्री झा ने बताया कि इस लूट मामले का उद्भेदन करने के लिए उन्होंने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विनोद कुमार महतो के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर एक अपराधी अशोक पासवान को चिचाकी बाजार से गिरफ्तार किया। कड़ाई से पूछताछ के क्रम में उसने लूट मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार करने के साथ ही लूटकांड में शामिल अन्य सहयोगी रियाज अंसारी, मुकेश मंडल एवं किशोर साह के नाम का खुलासा किया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा ताबड़तोड़ छापामारी करते हुए मोहम्मद रियाज अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ करने पर उन्होंने अन्य अभियुक्त मुकेश मंडल एवं किशोर साह के गांडेय थाना क्षेत्र में छुपे होने का खुलासा किया। इसके बाद टीम ने मुकेश मंडल एवं किशोर साह को गिरफ्तार कर लिया।
श्री झा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के बपास से लूट के कुल 87680 रुपये नकद, लूटकांड में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल, लैपटॉप, उसका चार्जर, लूटकांड में प्रयुक्त कुल चार मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं। उन्होंने बताया कि इन गिरफ्तार अपराधियों ने और भी कई संगीन खुलासे किये हैं।
सं सूरज
वार्ता
image