Wednesday, May 8 2024 | Time 22:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सिमरी बख्तियापुर और बेलहर में मतदान समाप्त, 53 प्रतिशत हुई वोटिंग

पटना 21 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों के लिए आज हुए उप चुनाव में सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर एवं बांका जिले के बेलहर विधानसभा क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया और इस दौरान करीब 53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने आज यहां बताया कि सुरक्षा कारणों से सिमरी बख्तियारपुर एवं बेलहर में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान हुआ। इस दौरान सिमरी बख्तियारपुर में 52.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं बेलहर का वोटिंग प्रतिशत 53.49 रहा। मतदान के दौरान इन दोनों विधानसभा क्षेत्र से किसी अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।
गौरतलब है कि आज समस्तीपुर (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र के साथ ही किशनगंज जिले के किशनगंज, सिवान जिले के दरौंदा, बांका जिले के बेलहर, भागलपुर जिले के नाथनगर और सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान कराया गया। सुरक्षा कारणों से समस्तीपुर के कुशेश्वरस्थान, सिमरी बख्तियारपुर और बेलहर में वोटिंग सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक संपन्न हुई। वहीं अन्य क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक मतदान चलेगा।
सूरज शिवा
वार्ता
image